बजट पेस करने से पहले पीएम मोदी ने जनता को दिया ये बड़ा तोहफा, कल दोपहर 3 बजे तक मिलेगा…

सरकार जहां देश की अर्थव्यवस्था को लेकर परेशान है. तो वहीं दूसरी तरफ सरकार को विपक्षी दल कांग्रेस समेत कई विपक्षी पार्टियां नागरिक संशोधन कानून पर सदन में घेरने का मौका इस बार नहीं छोड़ेंगी.

मोदी सरकार ने विपक्ष को एक बार फिर भरोसे में लेने के लिए गुरुवार दोपहर 3 बजे सर्वदलीय बैठक बुलाई है. जिसमें प्रधानमंत्री मोदी इस बैठक में भी शामिल होंगे.

इसी बीच दिल्ली में विधानसभा चुनाव भी होनें हैं. ऐसे में विपक्ष संसद में सरकार को घेरने का प्रयास करेगी. कांग्रेस और अन्य विपक्षी पार्टियां ने देश भर में नागरिकता संशोधन कानून को लेकर मोदी सरकार के खिलाफ मुहीम छेड़ी हुई है.

ज्रिसको लेकर परेशान है.यही वजह है कि सदन शुरू होने से पहले सरकार एक बार विपक्ष को भरोसे में लेने का प्रयास करना चाहती है.

सीएए, एनआरसी, एनपीए को लेकर विपक्ष सरकार को घेरने की तैयारी कर रहा है. वहीं सरकार और लोकसभा अध्यक्ष ने सदन को सुचारु रूप से चलाने के लिए गुरुवार को सर्वदल बैठक बुलाई है. सूत्रों के मुताबिक दोनों ही बैठकों में प्रधानमंत्री मोदी शामिल होंगे.

कांग्रेस, बीएसपी, समेत कई अन्य पार्टियां नागरिकता संशोधन कानून को पूरी तरह से वापस लेने की मांग कर रही हैं. देश में भी हर दिन सीएए, एनआरसी को लेकर धरना प्रदर्शन जारी है. आर्थिक मोर्चे और देश का गिरती अर्थव्यवस्था के लिए भी मोदी सरकार को घेरा जा रहा है.

कुछ दिन पहले ही कांग्रेस के सांसद राहुल गांधी ने ट्वीट के माध्यम से मोदी सरकार पर जीडीपी को लेकर निशाना साधा था. विपक्ष इस बार रोजगार के मुद्दे पर भी मोदी सरकार को घेरने में कोई कसर नहीं छोड़ेगा.