Breaking News

फ्लाइट में एक युवक की वजह से खतरे में पड़ी सभी यात्रियों की जान, 33 हजार फीट की ऊंचाई पर करने लगा ये काम

Loading...

मॉस्‍को से थाईलैंड जा रही एक फ्लाइट में कुछ ऐसा हुआ, जिसने सभी यात्रियों की जान खतरे में डाल दी. ऐसा विमान में कोई तकनीकी खामी के कारण नहीं हुआ, बल्कि एक नशेबाज यात्री के कारण हुआ. दरअसल एक रूसी यात्री इस विमान में बेहद नशे की स्थिति में था.

ऐसे में जब विमान 33 हजार फीट की ऊंचाई पर उड़ रहा था तो वह उसका इमरजेंसी गेट खोलने लग गया. इससे विमान में बैठे सभी यात्रियों के बीच दहशत फैल गई.

Loading...

रूस की नॉर्डविंड एयरलाइंस (Nordwind Airlines) का एक बोइंग 777 यात्री विमान मॉस्‍को से फुकेट जा रहा था. फ्लाइट में सभी यात्री आराम से बैठे यात्रा कर रहे थे. उड़ान को कुछ ही घंटे बीते थे कि विमान में कुछ ऐसा होने लगा कि यात्रियों के बीच दहशत फैल गई.

इस विमान में मौजूद रूसी यात्री बेहद नशे में था. वह उड़ान के दौरान विमान के इमरजेंसी गेट के पास पहुंचा और उसे खोलने लग गया. जब वो ऐसा कर रहा था तब भी किसी यात्री को इसकी भनक नहीं लगी. विमान में मौजूद क्रू सदस्‍यों ने जब यह देखा तो वे उसके पास पहुंचे और उसे रोकने लगे. लेकिन वह इसमें विफल रहे.

इसके बाद उन्‍होंने केबिन में डॉक्‍टर के लिए अनाउंस किया. वे सोच रहे थे कि कोई डॉक्‍टर उसे काबू कर सकता है. लेकिन ऐसा भी नहीं हो पाया. इसके बाद विमान में मौजूद 7 अन्‍य यात्रियों ने हिम्‍मत दिखाई और उस नशेबाज यात्री को खाना पैक करने वाली क्लिंग फिन से लपेट दिया. इसके बाद ही उसे नियंत्रण में किया जा सका. इसके बाद विमान की उज्‍बेकिस्‍तान में आपात लैंडिंग कराई गई और उस नशेबाज यात्री को पुलिस को सौंप दिया गया. इसके बाद विमान थाईलैंड के लिए रवाना हो पाया.

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!