BDAY SPL: पहली ही नजर में ऐश्वर्या को दिल दे बैठे थे अभिषेक

 ऐश्वर्या राय बच्चन का जन्मदिन 1 नवंबर को होता है। वो 45 साल की हो गई हैं। ऐश एक सुपर स्टार ही नहीं बल्कि संस्कारी बहू, केयरिंग मॉम और लविंग वाइफ भी हैं। अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय की लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं अभिषेक और ऐश्वर्या के बीच प्यार फिल्म ‘गुरू’ के सेट पर हुआ था और दोनो को एक दूसरे का साथ इतना पसंद आया कि साल 2007 में इन्होंने शादी कर ली। 20 अप्रैल 2007 को अमिताभ बच्चन के बंगले प्रतीक्षा में अभिषेक ऐश्वर्या की शादी हुई ।

Image result for ऐश्वर्या को दिल दे बैठे थे अभिषेक

अभिषेक अपने पापा अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म मृत्यूदाता की शूटिंग के स्विटजरलैंड गए थे और वहीं पहली बार ऐश्वर्या से उनका आमना सामना हुआ था। ऐश उस वक्त बॉबी देओल के साथ अपनी पहली फिल्म और प्यार हो गया कि शूटिंग कर रही थी। बॉबी ने अभिषेक को होटल में मिलने के लिए बुलाया था और वहीं ऐश्वर्या को उन्होने पहली बार देखा था । Image result for ऐश्वर्या को दिल दे बैठे थे अभिषेक

साल 2000 में अभिषेक को ऐश्वर्या के साथ फिल्म ढाई अक्षर प्रेम के में काम करने का मौका मिला। ये फिल्म तो नहीं चली लेकिन ऐशेवर्या और सलमान की दोस्ती अच्छे दोस्त जरूर बन गए। उस दौरान सेट पर ऐश्वर्या अभिषेक खूब बातें करते ।Related image

एक दूसरे से अपनी लव लाइफ भी डिस्कस करते लेकिन कौन जानता था कि आगे चलकर इनकी किस्मत की रेखाएं जुड़ने वाली है। साल 2002 में अभिषेक की करिश्मा से सगाई हुई लेकिन चार महीने बाद ही फरवरी 2003 में इनकी मंगनी टूट गई ।Related image

साल 2005 में अभिषेक और ऐश्वर्या को फिल्म उमराव जान, धूम 2 और गुरू में साथ काम करने का मौका मिला।  फिल्म गुरू में अभिषेक और ऐश परदे पर एक साथ कमाल कर रहे थे….ये शायद उनके रियल इमोशंस का असर था। इनकी लव स्टोरी की तरह ये फिल्म भी सुपर रही ।

अभिषेक के साथ जब ऐश्वर्या की डेटिंग शुरू हुई तो ये रिश्ता बॉलीवुड के लिए बड़ी खबर बन गया। बॉलीवुड के दो स्टार्स एक दूसरे के साथ घुलने मिलने लगे .तो अफसाने मीडिया तक पहुंचने लगे। अब हर तरफ बॉलीवुड एक नए जोड़े की चर्चा होने लगी। साल 2006 में गुरू रिलीज हुई।

इस फिल्म का प्रीमियर न्यूयॉर्क में हुआ और वहीं अभिषेक ने ऐश्वर्या को शादी के लिए प्रपोज किया । अभिषेक का प्यार कबूल करने में ऐश्वर्या ने जरा भी देर नहीं की। ऐश और अभिषेक ने अब शादी का फैसला किया। बच्चन परिवार ने बेटे की पसंद को हरी झंडी दिखा दी।

दोनों के माता पिता शादी की बात करने को मिले तो पता चला कि ऐश की जन्म कुंडली में मांगलिक दोष है। बच्चन परिवार ने ये दोष खत्म करने के लिए काशी से लेकर कन्या कुमारी तक के मंदिरो में पूजा पाठ किए। ऐश्वर्या भी हर पूजा में मौजूद रहती। जब दोनों परिवारों को लगा कि सारे ग्रह दोष दूर हो गए है तो साल 2007 को 14 फरवरी के दिन इनकी सगाई कर दी गई।

बॉलीवुड में अब तक की सबसे हाई प्रोफाइल शादी थी ये। ऐश्वर्या और अभिषेक की शादी का नजारा कैमरे में कैद करने के लिए मीडिया का जमावड़ा लगा था तो वहीं दूल्हें दुल्हन की एक झलक पाने के लिए सैकड़ों लोग प्रतीक्षा के आगे प्रतीक्षा कर रहे है। शादी के बाद अभिषेक और ऐश्वर्या यूरोप के कई देशों में हनीमून मनाने पहुंचे

अभिषेक और ऐश्वर्या उन चंद नसीब कपल्स में से है जिनके प्यार को मंजिल नसीब हुई । ब्यूटी क्वीन ऐश और जूनियर बच्चन  इस जोड़ी की शादी को 11 साल हो गए हैं।

16 नंवबर 2011 में अभिषेक और ऐश मम्मी पापा बने।  घर में नन्ही सी शहजादी आराध्या आ गई है और  अब आऱाध्या इनके रिश्ते को और मजबूत कर रही है।