B’day Special: 47 साल की हुईं तब्बू, इनसे रहे तब्बू के अफेयर्स

 बॉलीवुड में कई फिल्में देने वाली तब्बू 4 नवंबर को 47 साल की हो जाएंगी। अपने संजीदा अभिनय से दर्शकों के दिल में जगह बनाने वाली तब्बू का जन्म हैदराबाद में हुआ था और उनकी असली नाम तबस्सुम फातिमा हाशमी है। तब्बू ने बॉलीवुड में कई फिल्में तो दी और कई को-एक्टर्स के साथ उनके नाम भी जुड़े लेकिन उम्र के इस पड़ाव में भी वह अकेली हैं। आइये उनके जन्मदिन पर जानते हैं उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें।Related image

1980 से फिल्म इंडस्ट्री में काम कर रहीं तबु ने अपने अब तक के करियर में तरह-तरह के किरदार निभाये और पॉपुलर हो गईं। फिल्मी बैकग्राउंड होने की वजह से तबु का रुझान बचपन से ही फिल्मों की तरफ था।Image result for इनसे रहे तब्बू के अफेयर्स

तब्बू ने 14 साल की उम्र में देव आनंद की फिल्म ‘हम नौजवान’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। इतनी कम उम्र हाने के बाद भी फिल्म में तब्बू ने एक रेप विक्टम का किरदार निभाया था। इस किरदार में तबु ने दर्शकों को अंदर तक झकझोर दिया और अपना मुरीद बना लिया। इसके बाद तो फिर तबु ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

तब्बू ने अपने करियर में  ‘माचिस’, ‘विरासत’, ‘हू तू तू’, ‘अस्तित्व’, ‘चांदनी बार’, ‘मकबूल’, ‘चीनी कम’, ‘द नेमसेक’, ‘हैदर’ और ‘दृश्यम’ जैसी बेहतरीन फिल्मों में काम किया है। इसके अलावा तब्बू ‘गोलमाल अगेन’ और हाल ही में रिलीज हुई फिल्म अंधाधुन में नजर आई हैं। तब्बू की ये सभी फिल्में साबित करती हैं की वह हर तरह के रोल करने में सक्षम हैं औऱ काफी उम्मदा कलाकार हैं।

बॉलीवुड में तब्बू के नाम कई अवॉर्ड्स हैं। उन्हें अब तक चार बेस्ट एक्ट्रेस (क्रिटिक्स) फिल्मफेयर अवॉर्ड मिल चुके हैं। इसके अलावा उन्हें बेस्ट फीमेल डेब्यू में फिल्मफेयर और बेस्ट एक्ट्रेस केटेगरी में 2 नेशनल अवॉर्ड्स भी मिल चुके हैं। तब्बू ने न केवल हिंदी फिल्मों में बल्कि तेलगु, मलयालम, मराठी व बंगाली फिल्मों में भी काम किया है। तब्बू को फिल्म ‘विजयपथ’ के लिए ‘श्रेष्‍ठ नवोदित अभिनेत्री’ का फिल्‍म फेयर पुरस्‍कार मिला था।

वर्ष 1997 में फिल्म ‘विरासत’ में तब्बू ने एक गांव की लड़की का किरदार इस तरह जीवंत कर दिया की इस फिल्म के लिए उन्हें ‘समीक्षक पुरस्कार’ से सम्मानित किया गया। अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म ‘चीनी कम’ में जबरदस्त अभिनय के लिए भी तब्बू को ‘फिल्म फेयर समीक्षक पुरस्कार’ से सम्मानित किया गया था।

साजिद नाडियाडवाला और संजय कपूर

खबरें ये थीं कि निर्माता-निर्देशक साजिद नाडियाडवाला और अभिनेता संजय कपूर के साथ तब्बू का अफेयर रह चुका है।

साउथ स्टार नागार्जुन

डायरेक्टर साजिद नाडियाडवाला को डेट करने की बात को लेकर चर्चा होने के बाद तब्बू का नाम साउथ स्टार नागार्जुन से भी जोड़ा जा चुका है। इनके अफेयर ने काफी सुर्खियां भी बटोरीं, लेकिन दोनों कभी एक नहीं हो पाए क्योंकि नागार्जुन पहले से ही शादीशुदा थे।

उपेन पटेल से अफेयर

कुछ वक्त पहले तब्बू और ‘बिग बॉस 8′ कंटेस्टेंट उपेन पटेल के अफेयर की खबरें भी आईं थीं। उपेन पटेल और तब्बू की उम्र में 10 साल का अंतर है। खबरों की मानें तो दोनों को एक नाइट क्लब में किस करते हुए भी देखा गया था। हालांकि बाद में यह कहा गया कि उपेन ने फेम के लिए तब्बू के नाम का इस्तेमाल किया था।

जैकी श्रॉफ

केवल अफेयर ही नहीं तब्बू जैकी श्रॉफ पर छेड़छाड़ का आरोप लगाने के लिए भी चर्चा में रही। तब्बू एक बार अपनी बहन फराह के साथ शूट पर गई थी। तब उन्होंने जैकी श्रॉफ पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया था। हालांकि इस बारे में कुछ भी साबित नहीं हो पाया था।

अजय देवगन के कारण अब तक हैं कुवारी

एक इंटरव्यू में तब्बू ने कहा था, ‘अजय और मैं एक-दूसरे को 25 साल से जानते हैं। वे मेरे कजिन समीर आर्या के पड़ोसी हैं और मेरे काफी अच्छे दोस्त भी हैं। अजय मेरी जिदंगी में तबसे हैं, जबसे मैंने करियर में आगे बढ़ना शुरू किया और उन्होंने ही हमारे रिश्ते की नींव रखी थी। मैं लड़कों से बात तक नहीं कर पाती थी

तब्बू ने बताया – समीर और अजय मेरे ऊपर खूब निगरानी रखते थे और मुझे हर जगह फॉलो किया करते थे। मैं किसी लड़के से बात तक नहीं कर पाती थी। और यदि कोई लड़का मुझसे बात करने आता तो दोनों उनको पीटने की धमकी देते थे। दोनों काफी बदमाश थे और अगर आज मैं सिगंल हूं तो वो सिर्फ अजय की वजह से ही हूं’।