अयोध्या मामला : असदुद्दीन ओवैसी ने खड़ा किया ये सवाल, कहा मुस्लिम आवाम इकट्ठा कर सकती है ये…

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने अयोध्या मुद्दे में सप्रीम   न्यायालय के मुस्लिम पक्ष को पांच एकड़ वैकल्पिक जमीन देने के निर्णय पर सवाल खड़े किए हैं.

उन्होंने बोला है कि देश के मुस्लिमों को 5 एकड़ जमीन के लिए खैरात की आवश्यकता नहीं. उन्होंने बोला कि उच्चतम न्यायालय का निर्णय अमिट नहीं है.

उन्होंने बोला कि मेरी राय में पांच एकड़ जमीन नहीं लेनी चाहिए. मुस्लिम आवाम इतनी मजबूत है कि वह उत्तर प्रदेश में कहीं भी जमीन के लिए पैसा इकट्ठा कर सकती है. उन्होंने बोला कि ‘हिंदुस्तान का मुसलमान इतना गया गुजरा नहीं है कि वो 5 एकड़ जमीन नहीं खरीद सकता. हमें खैरात में जमीन नहीं चाहिए. हम अपनी लीगल राइट के लिए लड़ रहे थे. हमें किसी से भीख की आवश्यकता नहीं है.

ओवैसी ने बोला कि ‘मंदिर बनाने का अधिकार उन्हें दे दिया गया जिन लोगों ने 1992 में मस्जिद का ढांचा गिराया था. व्यक्तिगत लॉ बोर्ड को जमीन लेने से मना कर देना चाहिए.

बता दें कि ऑल इंडिया मुस्लिम व्यक्तिगत लॉ बोर्ड ने बोला है कि वह विवादित जमीन को मंदिर के लिए देने से जुड़े निर्णय से असन्तुष्ट है  इस मुद्दे में पुर्निवचार याचिका दायर करने पर विचार किया जाएगा. बोर्ड के सचिव एवं एडवोकेट जफरयाब जिलानी ने संवाददाताओं से कहा, ‘फैसले के कुछ बिंदूओं खासकर जमीन देने की बात से हम अंसतुष्ट हैं. हम विचार करेंगे कि पुर्निवचार याचिका दायर करनी हैं या नहीं.

उन्होंने मस्जिद के लिए पांच एकड़ की वैकल्पिक जमीन देने को लेकर बोला कि मस्जिद की कोई मूल्य नहीं हो सकती. जिलानी ने बोला कि यह मुकदमा किसी की जीत  पराजय नहीं है  सभी को शांति बनाए रखनी चाहिए.