Breaking News

ऑस्ट्रेलिया ने भारत भेजी मेडिकल उपकरणों की दूसरी खेप, पढ़े पूरी खबर

Share & Get Rs.

इससे पहले मई की शुरूआत में 1056 वेंटिलेटर और 43 ऑक्सीजन कंसेन्ट्रेटर्स की पहली खेप भारत को भेजी गयी थी।ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने भारत को 10 लाख सर्जिकल मास्क, 5 लाख पी2 और एन95 मास्क के साथ ही अन्य सामग्रियां भेजने की प्रतिबद्धता जतायी है।

बता दें कि देश में एक दिन में 3,26,098 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि होने के बाद कोविड-19 के मामले बढ़कर 2,43,72,907 हो गए हैं जबकि 3,890 और लोगों की मौत होने के बाद मृतक संख्या बढ़कर 2,66,207 हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सुबह आठ बजे तक के आंकड़ों के मुताबिक इलाज करा रहे मरीजों की संख्या 36,73,802 हो गई है।

विदेश मंत्रालय ने जानकारी देते हुए कहा कि ऑस्ट्रेलिया से 60 ऑक्सीजन सांद्रता, 1056 वेंटिलेटर और चिकित्सा उपकरणों की दूसरी खेप भारत आई है।

ट्विटर पर विदेश मंत्रालय (MEA) के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने आभार व्यक्त किया और ट्वीट किया, “हमारे लंबे समय से चले आ रहे संबंधों को और गहरा कर रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया से 60 ऑक्सीजन सांद्रक, 1056 वेंटिलेटर और अन्य चिकित्सा आपूर्ति की एक खेप आती है। हमारे व्यापक रणनीतिक साझेदार के समर्थन को महत्व दें।

भारत में कोरोना वायरस की विनाशकारी दूसरी लहर से तांडव मचा हुआ है, स्वास्थ्य व्यवस्था ध्वस्त हो रही है। ऑक्सीजन से लेकर वेंटिलेटर्स तक हर चिकित्सीय उपकरण वैक्सीन और दवाइयों की किल्लत से देश जूझ रहा है।

ऐसे में भारत की सहायता के लिए विश्व के कई देश सहायता के लिए आगे आए हैं। जिनकी मदद से भारत इस खौफनाक कोरोना वायरस के कहर से उबार पा सके, इसी कड़ी में ऑस्ट्रेलिया से मेडिकल हेल्प की दूसरी खेप भारत आ चुकी है।

 

 

Share & Get Rs.
error: Vision 4 News content is protected !!