पुलवामा की बरसी पर कर्नाटक में कश्मीरी छात्रों ने जमकर लगाये पाकिस्तान के समर्थन में नारे और फिर…

कर्नाटक के हुबली में तीन कश्मीरी स्टूडेंट्स ने पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी की है. इसका वीडियो सामने आने के बाद कई हिंदूवादी संगठनों और वकीलों ने केएलई इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी के बाहर प्रदर्शन किया. विरोध बढ़ता देख पुलिस ने आरोपी तीनों कश्मीरी छात्रों को हिरासत में ले लिया. इसके बाद तीनों को कोर्ट ने 2 मार्च तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया.

इन तीनों कश्मीरी छात्रों को पहले भी कर्नाटक पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है. इन छात्रों का सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें यह पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी कर रहे थे. बाद में सीआरपीसी की धारा 169 के तहत एक बॉन्ड भरने के बाद तीनों छात्रों को रिहा किया गया था. इसके बाद फिर रविवार को तीनों छात्रों को गिरफ्तार कर लिया गया.

पुलिस ने छात्रों को सबूतों के अभाव में छोड़ा. पुलवामा की बरसी पर इन छात्रों पर पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाने का आरोप है.

पुलिस के मुताबिक, तीनों छात्र कश्मीर के रहने वाले हैं. तीनों ने अपने हॉस्टल रूम में पाकिस्तान पर लिखे एक गीत को गुनगुनाया और पाकिस्तान जिंदाबाद कहा. गाना शुरू होने से पहले खुद को बासित बताने वाला एक युवक कश्मीरी भाषा में कह रहा है, “मेरा नाम बासित है और मैं सोपोर का रहने वाला हूं. ये मेरे दोस्त आमिर और तालिब हैं, हम यहां ठीक हैं. इंशाअल्लाह! आप भी वहां ठीक होंगे. फिक्र करने की जरूरत नहीं है.” इसके बाद पाकिस्तान की तारीफ करते हुए एक गाना बजता है जिसे छात्र गुनगुनाते हुए नजर आ रहे हैं.

शोपियां के रहने वाले हैं छात्र
पुलिस ने बताया कि शुरुआती जांच में सामने आया कि तीनों छात्र शोपियां के रहने वाले हैं और कॉलेज प्रबंधन की शिकायत पर तीनों को गिरफ्तार किया गया था.

पाकिस्तान के समर्थन में नारे
शनिवार को हुबली-धारवाड़ के पुलिस कमिश्नर आर. दिलीप ने कहा, “हमें सूचना मिली थी कि KLE इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी के तीन छात्रों ने पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाए थे. उन्होंने इसका एक वीडियो भी बनाया था जो वायरल हो गया. गोकुल रोड स्टेशन के इंस्पेक्टर के नेतृत्व में तत्काल एक टीम घटनास्थल पर भेजी गई और उन्हें गिरफ्तार किया गया.”