BSF में निकली नौकरी , बिना देरी के करे आवेदन

सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने जूनियर इंजीनियर, सब-इंस्पेक्टर (इलेक्ट्रिकल,  इंस्पेक्टर (आर्किटेक्चर),  सब इंस्पेक्टर (वर्क्स)  के ग्रुप-B के 90 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित करते हुए एक आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी किया है। आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 8 जून, 2022 है। योग्य उम्मीदवार BSF की आधिकारिक वेबसाइट – rectt.bsf.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। बता दें, आवेदन करने की आखिरी तारीख 8 जून 2022 है।

आवेदन प्रक्रिया 25 अप्रैल से 8 जून, 2022 तक आयोजित की गई थी। चयन एक लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा, इसके बाद डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन, फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट, प्रैक्टिकल परीक्षा  और मेडिकल टेस्ट होगा।

शैक्षणिक योग्यता

इंस्पेक्टर (आर्किटेक्चर) के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से आर्किटेक्चर की डिग्री होनी चाहिए। SI आवेदकों के पास सिविल इंजीनियरिंग में 3 साल का डिप्लोमा कोर्स और जूनियर इंजीनियर / SI ने किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में 3 साल का डिप्लोमा कोर्स किया हो।

उम्र सीमा

उम्मीदवारों की आयु 30 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए।  बता दें, SC/ST/PwBD/XSM कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आयु में 5 साल की छूट दी गई है।