शादी से मना करने पर गुस्साए शख्स ने दी मारने और टुकड़े-टुकड़े करने की धमकी

उत्तर प्रदेश के कानपुर में शादी का प्रस्ताव ठुकराने पर एक शख्स ने 17 साल की लड़की को जान से मारने और टुकड़े-टुकड़े करने की धमकी दी। शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

आरोपी की पहचान मोहम्मद फैज के रूप में हुई है, जो कथित तौर पर नाबालिग पर शादी के लिए दबाव बना रहा था। नाबालिग ने जब आरोपी के शादी वाले प्रपोजल को ठुकरा दिया। शादी से मना करने पर गुस्साए उसने लड़की को धमकी देते हुए कहा, ‘अगर शादी नहीं हुई तो मैं तुम्हारे टुकड़े-टुकड़े कर दूंगा।

लड़की के परिवार ने पुलिस को बताया कि फैज स्कूल तक लड़की का पीछा करता था और उसे बार-बार परेशान करता था। उन्होंने फैज को समझाने की भी कोशिश की लेकिन उसने लड़की को परेशान करना बंद नहीं किया और उससे शादी करने के लिए कहा।

इसके बाद लड़की के परिवार ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से संपर्क किया और लड़की की जान को खतरा होने का दावा करते हुए फैज के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।

शिकायत के आधार पर नौबस्ता पुलिस ने फैज के चमनगंज स्थित आवास पर छापेमारी की। जब अधिकारी पहुंचे तो आोरपी फैज का परिवार पुलिस से भिड़ गया, जिससे उन्हें और अधिकारियों को मौके पर बुलाने के लिए मजबूर होना पड़ा। इसके बाद आरोपी फैज को गिरफ्तार कर लिया गया।

एसीपी नौबस्ता अभिषेक कुमार पांडे ने बताया कि 16 अक्टूबर को मोहम्मद फैज के खिलाफ POCSO एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था। शिकायत के अनुसार, फैज ने नाबालिग लड़की के प्रस्ताव को ठुकराने के बाद लगातार उसे जान से मारने की धमकी दी। उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है