अचानक इस देश की तरफ आगे बढ़ रहा चीन, हथियारों के साथ…

यदि आप किसी कश्मीरियों से पूछिएगा तो मालूम चलेगा कि वो चाहते हैं कि चीन भारत में आ जाए। जबकि इन्हें पता है कि चीन ने मुस्लिमों के साथ कैसा बर्ताव किया था।

केंद्र पर हमला बोलते हुए फारूक अब्दुल्ला ने दावा किया कि यदि वे घाटी में कही भी भारत के बारे में कुछ बोलते हैं तो कोई उनकी बात नहीं सुनता है। उन्होंने कहा कि, ‘वहां हर गली में एके 47 लिए हुए सुरक्षाकर्मी खड़ा है। आजादी कहां है?

जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम और नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फ़ारूक़ अब्दुल्ला ने आगे कहा कि, ‘आप जाइए और वहां किसी से भी बात कीजिए। वे अपने आप को न भारतीय मानते हैं और न ही पाकिस्तानी।’ अब्दुल्ला ने धारा 370 हटाए जाने को गलत बताया।

उन्होंने कहा कि विभाजन के समय घाटी के लोगों का पाकिस्तान जाना था, किन्तु तब उन्होंने गांधी के भारत को चुना था, मोदी के भारत को नहीं। अब्दुल्ला ने कहा कि आज एक तरफ से चीन आगे बढ़ रहा है।

जम्मू कश्मीर में धारा 370 के हटने के बाद राज्य के पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि सूबे के लोग खुद को भारतीय नहीं मानते हैं। उन्होंने कहा कि न ही कश्मीरी अपने आप को भारतीय मानते हैं और न ही भारतीय होने की इच्छा रखते हैं।

साथ ही उन्होंने दावा किया कि वहां लोग चाहते हैं कि चीन उन पर राज करें। उन्होंने कहा कि ईमानदारी से कहूं तो मुझे हैरानी होगी यदि सरकार को यहां कोई ऐसा व्यक्ति मिल जाता है जो खुद को भारतीय बोले।