Wednesday , September 23 2020 0:01
Breaking News

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच उत्तराखंड सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम, कहा सभी लोगो को मिलेगा…

साथ ही ऑफलाइन जीवन प्रमाणपत्र कोषागारों और उपकोषागारों में उपलब्ध कराने में भी व्यावहारिक कठिनाई है। इसे देखते हुए सरकार ने जुलाई महीने में पेंशनभोगियों को राहत देते हुए लाइफ सर्टिफिकेट जमा करने को लेकर सितंबर तक की छूट दी थी।

हालांकि, कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी नहीं आई और अब प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है। आए दिन नए मामले सामने आ रहे हैं, जिसे देखते हुए सरकार ने एकबार फिर पेंशनर्स को राहत दी और इस छूट को अब नवंबर तक के लिए बढ़ा दिया है। बुधवार को सचिव अमित सिंह नेगी ने इसको लेकर आदेश भी जारी कर दिए है।

उत्तराखंड सरकार ने एकबार फिर पेंशनर्स को बड़ी राहत दी है। पेंशनरों के जीवन प्रमाणपत्र कोषागारों और उपकोषागारों में जमा करने की छूट को अब नवंबर तक के लिए बढ़ा दिया गया है।

सरकार ने प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए ये फैसला लिया है। दरअसल, पेंशनर्स को सेवानिवृत्ति के महीने और पारिवारिक पेंशनर्स को पेंशन मंजूर होने के महीने में साल में एक बार सत्यापन कराने की व्यवस्था है।

इसके अतिरिक्त जीवन प्रमाणपत्र ऑनलाइन किए जाने का प्रविधान भी किया गया है, लेकिन संक्रमण के चलते पेंशनभोगी ऑनलाइन जीवन प्रमाणपत्र जमा करने के लिए नजदीकी कॉमन सर्विस सेंटर पहुंचने में असमर्थ हैं।

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!