Breaking News

कोरोना कहर के बीच…ढाया सितम, सरहद पर सुरक्षा बल ड्यूटी में मुस्तैद

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार बैरवा ने बताया कि पुलिस के जवान अपनी ड्यूटी के दौरान शहर से सरहद तक कोरोना, तेज लू और गर्मी में अपनी दोहरी जिम्मेदारी का बखूबी पालन कर रहे हैं।

 

ड्यूटी वाले स्थान पर पर्याप्त पानी और नींबू पानी की व्यवस्थाएं की गई हैं।जैसलमेर,अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार बैरवा ने बताया कि पुलिस के जवान अपनी ड्यूटी के दौरान शहर से सरहद तक कोरोना, तेज़ लू और गर्मी में अपनी दोहरी जिम्मेदारी का बखूबी पालन कर रहे हैं।

ड्यूटी वाले स्थान पर पर्याप्त पानी और नींबू पानी की व्यवस्थाएं की गयी हैं। जैसलमेर शहर के बाज़ारों में गर्मी की वजह से एक तरफ जहाँ सन्नाटा है।

वहीं शहर से दूर सरहद पर पुलिस तथा सीमा सुरक्षा बल के जवान कोरोना के साथ-साथ गर्मी से बचने का उपाय करते हुए अपनी ड्यूटी पर मुस्तैद है।

बता दें कि उत्तर भारत के कई हिस्सों में तापमान 45 डिग्री सेल्सियस से ऊपर चला गया है, जिसके बाद मौसम विज्ञान विभाग ने रविवार को दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और राजस्थान के लिए अगले दो दिनों के लिए ‘रेड अलर्ट’ जारी किया है।

मौसम विभाग के क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा कि विभाग ने पूर्वी उत्तर प्रदेश के लिए लू के संबंध में ऑरेंज चेतावनी भी जारी की है। उन्होंने आगाह किया कि अगले दो-तीन दिनों में कुछ हिस्सों में तापमान 47 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है।

कोरोना वायरस के कहर के बीच पूरे देश में गर्मी और लू ने सितम ढाना शुरू कर दिया है। इस बीच भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने देश के कई हिस्सों के लिए रेड अलर्ट की चेतावनी जारी कर दी है और लोगों को दोपहर 1 बजे से 5 बजे तक घर से बाहर नहीं निकलने की सलाह दी है। हालांकि तेज गर्मी और लू के बीच भी बीएसएफ के जवान बॉर्डर पर लगातर अपनी ड्यूटी पर मुस्तैद है।

गर्मी के बाद राजस्थान के जैसलमेर शहर के बाजारों में गर्मी की वजह से एक तरफ जहां सन्नाटा है, वहीं शहर से दूर सरहद पर पुलिस तथा सीमा सुरक्षा बल के जवान कोरोना के साथ-साथ गर्मी से बचने का उपाय करते हुए अपनी ड्यूटी पर मुस्तैद है।

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!