Tuesday , September 22 2020 7:28
Breaking News

अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार को घेरा , कही ये बड़ी बात

उत्तर प्रदेश की बात करें तो कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या अब 61 हजार के पार हो गई है। वहीं अब राज्य में 02 लाख से अधिक लोग बीमारी को मात देकर पूरी तरह स्वस्थ हो चुकी हैं।

 

केस फैटेलिटी रेट (सीएफआर) यानी मामलों में मृत्यु दर घटकर 1.47 प्रतिशत हो गई है। वहीं मरीजों के तेजी से ठीक होने के फलस्वरूप रिकवरी का प्रतिशत बढ़कर लगभग 75.43 प्रतिशत हो गया है।

हालांकि कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच राहत की बात है कि देश में रिकवरी दर 77.30 फीसदी है। वहीं, कोरोना संक्रमण से मौत की दर 1.72 फीसदी है। दुनिया की तुलना में भारत में मृत्यु दर सबसके कम है। अब तक​ मिले मरीजों में से महज 20.96 फीसदी ही सक्रिय मामले हैं।

अखिलेश ने सोमवार को ट्वीट किया कि कोरोना पीड़ितों के मामलों में भारत ने दुनिया में ‘नम्बर 2’ बनकर भाजपा सरकार के दावों की पोल खोल दी है।

सरकार ने आरोग्य सेतु से जनता का डेटा तो ले लिया पर ये कोरोना के नियंत्रण में असफल रहा। उन्होंने कहा कि भाजपा के थाली, ताली व दीये जलाने के इवेंट मैनेजमेंट के नाटक का सच भी अब जनता के सामने है।

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों के कारण भारत के दुनिया में दूसरे स्थान पर पहुंचने को लेकर भाजपा पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि इन आंकड़ो ने सरकार के दावों की पोल खोल दी है।

 

 

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!