‘दबंग’ के आइकॉनिक डायलॉग की वजह से ऐश्वर्या ने संजय के इस ऑफर को किया रिजेक्ट

संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) को बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत फिल्में बनाने का क्रेडिट दिया जाता है. यही वो डायरेक्टर हैं जिन्होंने रणवीर सिंह (Ranveer Singh) और दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) की जोड़ी को फिल्मी पर्दे पर लॉन्च किया था. रणवीर-दीपिका की साथ में पहली फिल्म ‘राम लीला’ (Ram Leela) थी, जिसमें एक गाने के लिए प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) भी नजर आई थीं. प्रियंका का ‘राम चाहे लीला’ (Ram Chahe Leela) गाने में जो डांस था, उसे लोगों ने बहुत पसंद किया था और आज भी इसके वीडियो को देखा जाता है. क्या आप जानते हैं कि इस गेस्ट डांस परफॉर्मेंस के लिए प्रियंका से पहले संजय लीला भंसाली ने विश्वसुंदरी ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) को अप्रोच किया था? ऐश्वर्या ने संजय भंसाली को सलमान खान (Salman Khan) की वजह से मना कर दिया था. आइए जानते हैं कि मामला क्या था..

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि तमाम मीडिया रिपोर्ट्स का यह कहना है कि ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai Bachchan) को डायरेक्टर संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) ने फिल्म ‘राम लीला’ में एक गाना ऑफर किया था. वो चाहते थे कि उनकी ‘हम दिल दे चुके सनम’ की एक्ट्रेस फिल्म में एक डांस परफॉर्मेंस करें. ऐश्वर्या ने संजय के इस ऑफर को सलमान खान की वजह से रिजेक्ट कर दिया था.

अगर आप सोच रहे हैं कि फिल्म ‘राम लीला’ और ‘राम चाहे लीला’ गाने का सलमान खान से क्या लेना-देना है, तो आइए इस बारे में हम आपको बताते हैं. दरअसल ऐश्वर्या को संजय भंसाली ने राम चाहे लीला गाना नहीं बल्कि एक ऐसा गाना ऑफर किया था जिसके बोल थे- ‘थप्पड़ से नहीं प्यार से डर लगता है.’ ये बोल सलमान की फिल्म ‘दबंग’ के आइकॉनिक डायलॉग से मिलते-जुलते हैं और इसलिए ऐश्वर्या ने फिल्म में काम करने से मना कर दिया. ऐश्वर्या ने संजय से गाने के बोल को बदलने की शर्त रखी जिसे संजय ने नहीं माना.

ऐश्वर्या ने जब इस ऑफर को रिजेक्ट कर दिया, तब संजय लीला भंसाली ने प्रियंका चोपड़ा से बात की. फिल्म के गाने को क्यों बदला गया, इस बारे में कोई जानकारी नहीं है.