Airtel ने Jio को किया पीछे , लांच किया सबसे सस्ता प्लान, रोज मिलेगा इतने GB डेटा

Jio का 249 वाला प्रीपेड प्लान- जियो के प्लान दूसरी कंपनियों के मुकाबले काफी सस्ते हैं. भारत में डेटा क्रांति की शुरुआत जियो ने ही की है. अगर आप जियो नेटवर्क का इस्तेमाल करना चाहते हैं.

 

तो आपको 249 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में 28 दिन की वैलिडिटी और डेली 2GB डेटा मिलेगा. इस प्लान में आपको अनलिमिटेड कॉलिंग और रोज 100SMS की सुविधा भी मिलेगी. कंपनी आपको इस प्लान में Jio के प्रीमियम ऐप्स का सब्सक्रिप्शन भी ऑफर कर रही है. ये काफी सस्ता और अच्छा प्लान है.

Airtel का 449 वाला प्रीपेड प्लान- Airtel का दूसरा प्लान है 449 रुपये का. ये प्लान भी 298 रुपए के प्लान जैसा ही है, लेकिन इसमें आपको 56 दिन की वैलिडिटी मिलती है.

इस प्लान में यूजर्स को डेली 2GB डेटा दिया जाता है. प्लान के तहत अनलिमिटेड कॉलिंग और डेली 100SMS की भी सुविधा है. आपको इस प्लान में विंक म्यूजिक और एयरटेल एक्सट्रीम जैसे ऐप्स का फ्री एक्सेस मिलता है.

Airtel का 298 वाला प्रीपेड प्लान- Airtel भी इस रेंज में कई सस्ते प्लान ऑफर कर रहा है जिसमें 298 रुपए के प्रीपेड प्लान में आपको 28 दिन की वैलिडिटी मिलती है.

इस प्लान में यूजर्स को डेली 2GB डेटा दिया जाता है. प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग और डेली 100SMS की सुविधा भी मिलती है. यूजर्स को विंक म्यूजिक और एयरटेल एक्सट्रीम जैसे ऐप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन भी मिलता है.

आजकल स्मार्टफोन और टेलीकॉम सेक्टर में जियो की एंट्री ने इंटरनेट एक्सेस को हर किसी के लिए आसान बना दिया है अब आपको गांव से लेकर शहर में हर जगह लोग इंटरनेट का इस्तेमाल करते नज़र आ जाएंगे.

भारत में सस्ते डेटा प्लान्स की वजह से डेटा की खपत सबसे ज्यादा बढ़ी है. फोन पर वीडियो देखना हो या फिर सोशल मीडिया पर एक्टिव रहना हो, हर काम के लिए आपको मोबाइल में डेटा की जरूरत पड़ती है.

अब सभी टेलीकॉम ऑपरेटर्स डेटा पर ज्यादा फोकस कर रहे हैं. आज हम आपको जियो, एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया के डेली 2GB डेटा वाले प्रीपेड प्लान्स के बारे में बता रहे हैं. आइये जानते हैं