फिल्म के बाद सेलिब्रिटी के ऐसे उतरवा लिए जाते है कपडे और फिर उनके साथ किया जाता है ये काम

किसी को हिट या सुपरहिट का तमगा मिलता है तो वहीं दूसरी ओर कुछ फिल्में फ्लॉप या सुपरफ्लॉप भी हो जाती है। अब चाहें फिल्म हिट हो या फ्लॉप लेकिन लोकेशन्स से लेकर सितारों के कपड़ों तक पर खूब खर्चा किया जाता है। लेकिन आपने कभी सोचा कि सेलेब्स द्वारा पहने हुए कपड़ों का फिल्म के शूट के बाद आखिर होता क्या है ?

दरअसल हम सभी के दिलों दिमाग में कभी न कभी सेलेब्स के कपड़े देखकर ये ख्याल आया होगा कि ये कपड़े मेरे पास होते तो मजा आ जाता है। वहीं ये सवाल भी हमारे दिमाग में जरूर कौंधा होगा कि आखिर इन कपड़ों का होता क्या है। इस सवाल का एक दम सही और सटीक जवाब यशराज फिल्म्स की स्टायलिस्ट आयशा खन्ना ने एक इंटरव्यू में दिया था।

एक इंटरव्यू में आयशा ने बताया था कि फिल्मों में सेलेब्स द्वारा पहने गए अधिकतर कपड़ों को संभाल कर रख दिया जाता है। इसके साथ ही फिल्म का टैग उन कपड़ों पर लगा दिया जाता है। इसके बाद इन कपड़ों को मिक्स एंड मैच करके जूनियर आर्टिस्ट्स के लिए इस्तेमाल भी किया जाता है। वहीं उसी प्रोडक्शन हाउस की दूसरी फिल्मों में भी इन कपड़ों का इस्तेमाल होता है।

आयशा आगे कहती हैं कि कपड़ों को दूसरे किरदारों को पहनाते वक्त इस बात का खास ध्यान रखा जाता है कि दर्शकों को इस बात का आभास न हो कि ये कपड़े उन्होंने पहले किसी बड़े सितारे को पहने देखा है। वैसे ये जरूरी नहीं है कि हर कपड़े के साथ ही ऐसा हो, क्योंकि कुछ सितारे कोई खास कपड़ा पसंद आने पर अपने पास संभालकर भी रख लेते हैं।

वैसे कई बार ये भी देखा जाता है कि जब कोई बड़ा सेलिब्रिटी डिजाइनकर किसी फिल्म के लिए सितारों को कपड़े उपलब्ध करवाता है तो फिल्म खत्म होने के बाद उन्हें वापस ले लिया जाता है। वहीं फिल्म रिलीज होने के बाद कपड़ों की निलामी की जाती है। गौरतलब है कि फिल्म रोबोट में ऐश्वर्या राय और रजनीकांत द्वारा पहने गए आउटफिट्स को एक एनजीओ के लिए पैसे जुटाने के लिए ऑनलाइन ऑक्शन किया गया था।