Breaking News

रिलायंस जियो के फ्री कॉल बंद करते ही भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया ने दिया ये मास्टर प्लान ऑफर

Loading...

रिलायंस जियो इंफोकॉम ने अपने सब्सक्राइबर बेस की सुरक्षा के प्रयास में अन्य नेटवर्क पर किए गए कॉल के लिए भुगतान करने से नाखुश ग्राहकों को शांत करने के लिए 30 मिनट का मुफ्त टॉक टाइम देना शुरू कर दिया है।

जियो यूजर्स के अगले रिचार्ज में 48 घंटे से भी कम समय के बाद यह अन्य टेलीकॉस्ट के ग्राहकों के लिए कॉल के लिए चार्ज करना शुरू कर देगा और इसके लिए 6 पैसे प्रति मिनट का चार्ज लगेगा। लेकिन अब जियो ने ग्राहकों को 30 मिनट का मुफ्त टॉक टाइम मिलेगा जब वे पहली बार अपने फोन को रिचार्ज करते हैं। यह वन टाइम प्लान है जो कि रिचार्ज की घोषणा से पहले सात दिनों के लिए उपलब्ध होगी।

Loading...

जैसे ही जियो ने ये ऐलान किया तो भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया ने मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाले टेल्को के फैसले से असंतुष्ट ग्राहकों को लुभाने के लिए तेजी से कार्रवाई की।सोशल मीडिया पर मुख्य रूप से माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर पर जियो की तीखी आलोचना की गई। कई उपयोगकर्ताओं ने Jio को मुफ्त आजीवन वॉयस कॉल के अपने वादे की याद दिलाई जब उसने तीन साल पहले सेवाएं प्रदान करना शुरू किया और सिम को पोर्ट करने की धमकी दी।

Jio के 9 अक्टूबर की घोषणा के तुरंत बाद, ट्विटर पर हैशटैग # boycott-Jio ट्रेंड करने लगा। जिसका अर्थ है जियो का बहिष्कार।

शुक्रवार को, भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया ने Jio के खिलाफ सोशल मीडिया युद्ध छेड़ दिया, और जियो के इस फैसले का जमकर विरोध किया।

वोडाफोन और आइडिया ने अपने-अपने ट्विटर पोस्ट में Jio पर कटाक्ष किया। आइडिया ने लिखा, “अनलिमिटेड रिचार्ज पर मुफ्त कॉल। हम वास्तव में इसका मतलब जानते है।

गुरुवार को, सोशल मीडिया पर शुरुआती बैकलैश के बाद, वरिष्ठ कार्यकारी उमेश उपाध्याय के माध्यम से Jio ने मंच पर आठ मिनट का वीडियो जारी कर बताया कि चार्ज क्यों लगाया गया था।

इंडिया रेटिंग्स एंड रिसर्च एंड केयर रेटिंग्स के अनुसार, IUC की वसूली से Jio को फायदा होगा और प्रति उपयोगकर्ता (ARPU) औसत राजस्व गिरने की प्रवृत्ति को उलटने में मदद करेगा।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!