Breaking News

शादी के बाद सेक्स लाइफ में अक्सर आती है ऐसी स्टेज, जहाँ आपको भी करना होता है इस तरह का सेक्स

Loading...

शादी के बाद लाइफ में बहुत कुछ बदल जाता है, इसमें कोई शक नहीं है. इसमें सेक्स लाइफ कुछ अलग नहीं है. शुरुआती समय में जहां आप एक दूसरे से अलग नहीं रह पाते और हर वक्त दिमाग में यही बातें चलती रहती हैं. लेकिन देखा जाता है बाद में कपल इससे बोर हो जाते हैं. पर क्या आप जानते हैं शादी एक बाद सेक्स लाइफ में कई तरह के स्टेज होते हैं. इनके बारे जान सकते हैं यहां.

हनीमून सेक्स
जैसा कि नाम से पता चल रहा है सेक्स की इस स्टेज में सबकुछ हनी यानी शहद की तरह बेहद मीठा और बेहद रोमांटिक होता है. दोस्त, रिश्तेदार, परिवार और हर तरह की टेंशन से दूर कपल्स लाइफटाइम की यादें बनाने की कोशिश करते हैं. इसे सेक्स लाइफ का गोल्डन पीरियड कहा जा सकता है.

Loading...

ऑव्यूलेशन सेक्स 
शादी के करीब 1-2 साल बाद कपल्स की लाइफ में यह स्टेज आता है जब आप परिवार बढ़ाने यानी बच्चे की प्लानिंग के लिए सेक्स करते हैं. इस दौरान पत्नी के सबसे फर्टाइल दिनों को ध्यान में रखकर सेक्स किया जाता है ताकि गर्भधारण में किसी तरह की दिक्कत न हो. साथ ही कपल्स इस वक्त अलग-अलग सेक्स पोजिशन्स भी ट्राई करते हैं ताकि कन्सीव करना आसान हो जाए.

सेकेंड ट्राइमेस्टर सेक्स 
जी हां, कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो पत्नी के गर्भवती होने के बाद भी सेक्स करते हैं. हालांकि प्रेग्नेंसी के दौरान पहली और तीसरी तिमाई में सेक्स करना रिस्की हो सकता है लेकिन अगर प्रेग्नेंसी में किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं है तो दूसरी तिमाही को सेक्स के लिहाज से थोड़ा सेफ माना जाता है.

नो सेक्स स्टेज 
बच्चे के जन्म के बाद अक्सर न्यू पैरंट्स की लाइफ में एक ऐसा समय भी आता है जब वे बच्चे की देखभाल में इतने व्यस्त हो जाते हैं कि उनके पास जो भी थोड़ा बहुत समय बचता है उसमें उन्हें लगता है कि बस थोड़ा सा आराम किया जाए और नींद ले ली जाए. इस दौरान सेक्स करने की इच्छा करीब-करीब खत्म हो जाती है.

साइलेंट सेक्स 
यह सेक्स का वैसा स्टेज होता है जिसमें आप बच्चे को जगाए बिना साइलेंट सेक्स करने की कोशिश करते हैं क्योंकि पैरंट्स टॉडलर को उठाने का रिस्क नहीं उठा सकते.

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!