महाराष्ट्र के बाद अब इस प्रदेश मे बढ़ी बीजेपी की मुश्किलें, जानिए ये है वजह

महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ गठबंधन खत्म होने के बाद अब बीजेपी (भाजपा) शासित प्रदेश में बगावत के सुर उठने लगे हैं. ये प्रदेश कोई  नहीं बल्कि असम है .

जहां बीजेपी की सहयोगी पार्टी असम गण परिषद (अगप) ने केन्द्र सरकार के सिटीजनशिप अमेंडमेंट बिल के खिलाफ बयान दिया है. अगप नेता प्रफुल्ल कुमार महंता ने अपने बयान में बोला है कि वो बीजेपी सरकार के इस विधेयक का विरोध करेंगे.

महंता ने गुवहाटी में आयोजित की गई एक प्रेस बातचीत को सम्बोधित करते हुए बोला है कि यदि Citizenship Bill लागू किया जाता है, तो यहां के मूल निवासियों के अधिकारों का हनन होगा. क्योंकि बाहर से आए हुए गैरकानूनी लोगों को यहां की नागरिकता दे दी जाएगी, जिसके बाद प्रदेश के संसाधनों पर उनका भी अधिकार हो जाएगा. प्रफुल्ल ने आगे बोला कि अगर बीजेपी यह बिल लाती है तो उनकी पार्टी इसका विरोध करेगी.

आपको बता दें कि प्रदेश के सत्तारुढ़ बीजेपी गठबंधन में अगप भी शामिल है. उसके तीन मंत्री हैं. जब पिछली दफा केन्द्र की भाजपानीत सरकार राज्यसभा में यह बिल लाने वाली थी तब अगप के तीन मंत्रियों ने त्यागपत्र दे दिया था. किन्तु लोकसभा का कार्यकाल समाप्त होने से यह बिल कानून में तब्दील नहीं हो पाया. बाद में अगप के मंत्री वापस कार्य पर लौट आए. मगर इस बार संसद के शीतकालीन सत्र में इस बिल के आने की चर्चा फिर से प्रारम्भ हो गई है.