Breaking News

न्यायालय में पेश होने के बाद राहुल ने खुद को बताया बेगुनाह 

Loading...

कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की आज अहमदाबाद के दो न्यायालय में पेशी होगी. गुरुवार को ‘सभी मोदी चोर’ कहने के मुद्दे में अहमदाबाद के एक न्यायालय में पेश होने के बाद राहुल ने खुद को बेगुनाह बताया था. वह तीन मामलों में न्यायालय में हाजिर होने के लिए गुरुवार से अहमदाबाद में हैं.

 

आज जिन मामलों में राहुल की पेशी होनी है उसमें पहला मुद्दा केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को ‘हत्या का आरोपी’ बताने से जुड़ा है. राहुल गांधी ने गुजरात में एक रैली के दौरान अमित शाह को मर्डर का आरोपी बताया था. जिसके बाद उनके विरूद्ध बीजेपी पार्षद कृष्णवदन ब्रह्मभट्ट ने मानहानि का मुकदमा दायर किया है.

Loading...

इस मुद्दे में अहमदाबाद की मजिस्ट्रेट न्यायालय ने राहुल को मई में समन जारी किया था. बता दें कि सोहराबुद्दीन शेख एनकाउंटर मुद्दे में शाह 2015 में बरी हो चुके हैं.

दूसरा मुद्दा अहमदाबाद जिला सहकारी (एडीसी) बैंक से जुड़ा है. राहुल ने आरोप लगाया था कि नोटबंदी के समय एडीसी बैंक में पांच दिन में 750 करोड़ रुपये को बदला गया. बता दें कि अमित शाह इस बैंक के निदेशक हैं. राहुल ने दावा किया था कि इसमें अमित शाह की संलिप्तता है. इसके बाद बैंक के अध्यक्ष ने राहुल के विरूद्ध मानहानि का केस दायर किया था.

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!