पुलिस हिरासत से भागे आरोपी को सेक्टर-113 से कर लिया गाया फिर गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के नोएडा (Noida) में पुलिस हिरासत से भागे एक आरोपी को पुलिस ने नोएडा के ही सेक्टर-113 से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी पिछले सोमवार को सेक्टर-30 के जिला अस्पताल में मेडिकल जांच के दौरान पुलिस की हिरासत से भाग गया था।

नोएडा पुलिस के मुताबिक आरोपी उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिले का रहने वाला कमलेश सिंह है। सेक्टर-113 थाना प्रभारी प्रमोद कुमार प्रजापति ने बताया कि 25 सितंबर को सूचना मिली थी कि एक 14 वर्षीय लड़की लापता है। पीड़ित परिवार की ओर से इस घटना के लिए कमलेश का आरोपी बनाया गया था।

परिवार की तहरीर पर पुलिस ने धारा 363 (अपहरण) और 366 (किसी महिला को शादी के लिए मजबूर करना) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। इसके बाद पुलिस ने कमलेश को 19 दिसंबर को सेक्टर-71 से गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने कमलेश को मेडिकल जांच के लिए सेक्टर 30 स्थित जिला अस्पताल भेजा था।

अस्पताल में आरोपी कमलेश के साथ हेड कांस्टेबल यशबीर और एक एक होमगार्ड था। आरोप है कि मेडिकल जांच के दौरान कमलेश बाथरूम गया था, फिर खिड़की से भाग गया। जब वह काफी देर तक नहीं लौटा, तो पुलिसवालों ने उसकी तलाश शुरू की। वहीं घटना के बाद नोएडा पुलिस कमिश्नर ने हेड कांस्टेबल को सस्पेंड कर दिया था।

कमलेश के पुलिस हिरासत से भागने के बाद उसके खिलाफ सेक्टर-20 पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 223 (हिरासत से भागना) समेत गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया था।