13वें दक्षिण एशियाई खेलों के लिए बांग्लादेश की टीम का हुआ चयन

अगले महीनें से नेपाल में 13वां दक्षिण एशियाई खेलों का आयोजन किया जा रहा है। इन खेलों में क्रिकेट को भी जगह मिली है जिसको लेकर शनिवार कोने अपनी टीम बांग्लादेश की पुरुष और महिला दोनों ही टीम को ऐलान कर दिया है।

नेपाल में होने वाले दक्षिण एशियाई खेलों के 13वें सत्र के आयोजन के क्रिकेट खेल में बांग्लादेश अंडर-23 के अलावा, भूटान, नेपाल, मालदीव और श्रीलंका अंडर-23 हिस्सा ले रही हैं। पिछली बार इन खेलों में क्रिकेट को 2010 में शामिल किया था।

क्रिकेट का पुरुष इवेंट 4 दिसंबर से शुरू होगा जो नेपाल के टियू ग्राउंड में खेला जाएगा। पहला मैचऔर मेजबान नेपाल के बीच होगा। इसके लिए बांग्लादेश की पुरुष टीम की कप्तानी नजमुल हुसैन को दी गई है।

नजमुल हुसैन को बांग्लादेश की मिली कप्तानी

बांग्लादेश की पुरुष टीम में कई बड़े नाम भी मौजूद है जिसमें सौम्य सरकार, अफीफ हुसैन और नईम शेख को भी शामिल किया गया है। लेकिन टीम की कप्तानी बाएं हाथ के बेहतरीन बल्लेबाज नजमुल हुसैन को दी गई है।

नजमुल हुसैन ने बांग्लादेश की पुरुष टीम की कप्तानी मिलने को लेकर कहा कि ‘हम स्वर्ण जीतने के उद्देश्य से जा रहे हैं। जहां तक मुझे पता है कि नेपाल में बहुत ठंड है लेकिन हालात के जल्द की अनुकूल हो जाएंगे।’

सौम्य सरकार को भी किया है टीम में शामिल

बांग्लादेश की अंडर-23 टीम में सौम्य सरकार के रूप में अनुभवी बांग्लादेशी खिलाड़ी भी शामिल है। सौम्य सरकार को शामिल करने के पीछे बात ये है कि टीम को 23 साल से ज्यादा की उम्र के तीन खिलाड़ियों को शामिल करने की छूट है।