कैश रुपये 50 लाख लेकर दिल्ली मेट्रो में घूम रहा था 19 वर्षीय नवयुवक, पकड़े जाने पर बताई ये हैरानी वाली सच्चाई

19 वर्षीय नवयुवक के पास से गैरकानूनी रुप से 50 लाख रुपये नकद दिल्ली मेट्रो स्टेशन पर सीआईएसएफ जवानों ने पकड़ा। जी हां आप सोंच रहें होंगे की आखिर इतनी भारी रकम लेकर युवक आखिर कहां जा रहा था और कौन था ऐसे ही आपके मन में और भी कई सवाल उठ रहें होंगे। तो आइए हम आपको देरी न करते हुए बता दें की नवयुवक गुजरात स्थित ट्रांसपोर्टर की तरफ से यह रुपये ले कर जा रहा था।

उन्होंने बताया कि ठाकुर दिलीप नाम का युवक एक बैग लेकर चांदनी चौक जाने के लिए बाराखम्बा मेट्रो स्टेशन पहुंचा जहां उसे पकड़ लिया गया। अधिकारियों के अनुसार नवयुवक गुजरात स्थित ट्रांसपोर्टर की तरफ से यह रुपये ले कर जा रहा था।

सीआईएसएफ ने 500, 200 और 100 रुपये की नोट वाले कुल 50 लाख रुपये बैग से बरामद किए। इतनी बड़ी रकम लेकर जाने के बारे में उचित जानकारी नहीं दे पाने पर युवक के नियोक्ता को तलब किया गया।

सीआईएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि युवक के प्रबंधक जल्पेश केबी पटेल(32) स्टेशन पहुंचे और उन्होंने बताया वह परिवहन आयोग के व्यवसाय से जुड़े हैं और अहमदाबाद के अपने नियोक्ता ध्रुव भाई पोल के निर्देश पर नकदी का लेनदेन करते हैं। यह नकदी भी व्यापारिक कार्यों के लिए चांदनी चौक भेजी जा रही थी। उन्होंने बताया कि उचित कारणों का पता नहीं चलने और नकदी से जुड़े दस्तावेजों नहीं होने पर कुल धन और इस मामले को आयकर विभाग को सौंप दिया गया है