Breaking News

अमरीका के सियासी भूचाल में अब आया एक नया मोड़, महाभियोग लगाए जाने की आशंकाओं के बीच…

Loading...

अमरीका के सियासी भूचाल में अब एक नया मोड़ आ रहा है. महाभियोग लगाए जाने की आशंकाओं के बीच अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का एक बड़ा बयान सामने आया है. ट्रंप ने बोला है कि जिस आदमी ने उनपर आरोप लगाया है, उन्हें उनसे मिलने का पूरा हक है. बता दें कि ट्रंप पर आरोप हैं कि उन्होंने सियासी फायदा के लिए यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की पर दबाव डाला है.

ट्रंप ने किया ट्वीट

Loading...

रविवार को ट्रंप ने अपने ऊपर लगे आरोपों के विषय में ट्विटर हैंडल से लिखा है था. इसमें उन्होंने लिखा कि, ‘हर अमरीकी नागरिक की तरह, मैं भी उस व्हिसलब्लोर (व्यक्ति) से मिलने का हकदार हूं जिसने मुझपर आरोप लगाए हैं. खासकर जब इसने एक विदेशी नेता के साथ पूरी तरह से गलत व कपटपूर्ण ढंग से वार्ता का अगुवाई किया है.’ आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि उक्त ने कथित रूप से ट्रंप व यूक्रेनी राष्ट्रपति के बीच हुई वार्ता के फोन कॉल के विवरणों को भी साझा किया है.

अगले ट्वीट में ट्रंप ने लिखा कि,’मैं उस आदमी से मिलना चाहता हूं, जिसने न सिर्फ मुझ पर आरोप लगाकर सेकेंड व थर्ड हैंड इनफॉर्मेशन प्रस्तुत किया, बल्कि उसने गैरकानूनी रूप से यह जानकारी दी थी.क्या यह आदमी अमेरिकी राष्ट्रपति की जासूसी कर रहा था? बुरे परिणाम होंगे.

क्या है मामला?

गौरतलब है कि अमरीका में एक संसदीय समिति ने ट्रंप के बारे में एक आदमी (व्हिसलब्लोअर) ने रिपोर्ट सार्वजनिक की थी, जिसमें आरोप लगाया गया था कि ट्रंप अपने पद का दुरुपयोग कर रहे हैं. आरोप है कि ट्रंप 2020 का राष्ट्रपति चुनाव जीतने के लिए यूक्रेनी राष्ट्रपति पर दबाव डाल रहे हैं. बताया जा रहा है कि 15 जुलाई को ट्रंप ने कथित रूप से यूक्रेनी राष्ट्रपति से फोन पर वार्ता की व अपने यूक्रेनी समकक्ष से पूर्व अमरीकी उप राष्ट्रपति जो बिडेन व उनके बेटे, हंटर के विरूद्ध करप्शन के आधारहीन आरोपों की जाँच करने के लिए कहा.

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!