Breaking News

भूकंप के जोरदार झटको से हिल उठा इंडोनेशिया, आपदा में 6 लोगों की मौत

Loading...

इंडोनेशिया के पूर्वी मालुकु प्रांत में गुरुवार तड़के आए भूकंप से 6 लोगों की मौत हो गई और 12 लोग घायल हो गए। मौसम विज्ञान एवं भूभौतिकी एजेंसी के अधिकारी अल्फाटर् अबुबकर के मुताबिक भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 6.5 मापी गई। राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन एजेंसी की सचिव ईवा तुहुमुरी ने बताया कि भूकंप के कारण लोग दहशत में अपने घरों से बाहर निकल आए।

उन्होंने बताया कि एक विश्वविद्यालय का भवन और एक पुल समेत कई इमारतें क्षतिग्रस्त हो गईं। भूकंप के कारण शहर में कई जगह भूस्खलन भी हुआ है। भूकंप के कारण भवनों के क्षतिग्रस्त और भूस्लखन होने से छह लोगों की मौत हो गई है तथा अंबोन में 12 लोग घायल हो गए है।

Loading...

एजेंसी के प्रभारी अली इमरोन ने बताया कि भूकंप के झटके गुरुवार को स्थनीय समयानुसार सुबह 6 बजकर 46 मिनट पर महसूस किए गए। भूकंप का केंद्र प्रांत की राजधानी अंबोन से 40 किलोमीटर उत्तर पूर्व में सतह से 10 किलोमीटर नीचे था। उन्होंने बताया कि स्थानीय समयानुसार सात बजकर 39 मिनट पर भी 5.6 तीव्रता वाले भूकंप के झटके महसूस किए गए। गौरतलब है कि भूकंप के द्दष्टिकोण से इंडोनेशिया काफी संवेदनशील है और यहां प्राय: भूकंप आते रहते हैं।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!