Breaking News

भविष्य में बदल जाएगा कारो का नक्शा, देखने को मिलेंगी यह लक्ज़री गाड़ियाँ

Loading...

जयपुर। इस बार फ्रैंकफर्ट ऑटो शो में कई ऐसी कार दिखाई गई जो भविष्य की कारें है जिनको देखकर आप का दिमाग चकरा जायेगा और आपकी आंखें इन्हीं पर ठहर जायेंगी।

इस लिस्ट में पहला नाम कपरा की ऑल-इलेक्ट्रिक तवास्कैन कॉन्सेप्ट एसयूवी का है।एसयूवी के मुख्य आकर्षण में एक तेज डिजाइन वाली रियर विंडो के साथ एक चिकना डिजाइन शामिल है।साथ ही बड़े पैमाने पर टरबाइन के आकार का बाहरी बिट्स में बैटरी को ठंडा रखने और हवा के माध्यम से कार्यात्मक वायु vents का एक रुप शामिल है।यह VW के मॉड्यूलर MEB प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है।

Loading...

लिस्ट में दुसरा स्थान लिया है हुंडई की 45 ने जिसे ‘काइनेटिक क्यूब’ कहा जाता है। यह एक प्रबुद्ध हुंडई लोगो को भी प्राप्त करता है। पीछे की तरफ डॉट मैट्रिक्स टेल लैंप्स का वर्चस्व है जो आगे की ओर हेडलाइट्स के समान आकार लेते हैं। यह विभिन्न प्रकार की स्वचालित ड्राइविंग तकनीक की तरह निफ्टी तकनीक भी प्राप्त करता है।

तीसरे स्थान पर बीएमडब्ल्यू ने दिखाया कि उसका भविष्य M3 / M4 या यहां तक ​​कि अगली-जीन 4 श्रृंखला फ्रैंकफर्ट वर्ल्ड शो में कॉन्सेप्ट 4 के साथ कैसा दिख सकता है। इसकी फ्यचरिस्टिक टेक को अभी जाहिर नहीं किया गया है।

इसके बाद हमने स्थान दिया है एक इलैक्ट्रिक ऑफ-रोडर को। यह इलेक्ट्रिक ऑफ-रोडर ऐसा लगता है कि यह विशाल ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ सबसे कठोर इलाकों से निपटने के लिए तैयार है। यह प्रत्येक पहिया के लिए चार इलेक्ट्रिक मोटर्स द्वारा संचालित है। जो 130kmph की शीर्ष गति के लिए 435PS और 1000Nm का उत्पादन करता है। इसे 400 से 500 किमी से इलेक्ट्रिक रेंज मिलती है।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!