Friday , November 22 2019 17:09
Breaking News

हरियाणा की आदमपुर विधानसभा सीट पर नहीं चला टिकटॉक वीडियो बनाने वाली सोनाली फोगाट का जादू, हुई ढेर

Loading...

हरियाणा की आदमपुर विधानसभा सीट से कांग्रेस के कुलदीप बिश्नोई जीत गए हैं। बिश्नोई ने भाजपा की कैंडिडेट सोनाली फोगाट को हराया है। बिश्नोई चौथी बार इस सीट से विधायक बने हैं। कुलदीप बिश्नोई ने 29,471 वोटों से आदमपुर सीट जीती है। कुलदीप बिश्नोई को 63,693 वोट मिले। भाजपा की सोनाली फोगाट को 34,222 और जेजेपी के रमेश कुमार को 15,457 वोट मिले।

आदमपुर सीट पर बिश्नोई परिवार की तगड़ी पकड़ मानी जाती है। कुलदीप बिश्नोई यहां से चौथी बार जीते हैं, उनसे पहले उनके पिता हरियाणा के पूर्व सीएम भजनलाल यहां से विधायक चुने जाते रहे थे। आदमपुर से अब तक 12 दफा बिश्नोई परिवार का सदस्य एमएलए चुना जा चुका है।

Loading...

इस दफा बीजेपी ने आदमपुर सीट पर कुलदीप बिश्नोई के खिलाफ टिकटॉक वीडियो बनाकर पहचान बनाने वाली सोनाली फोगाट को चुनावी मैदान में उतारा था। सोशल मीडिया पर सोनाली को स्टार कहा जाता है, ऐसे में भाजपा ने उन पर दांव चला था लेकिन बीजेपी इस सीट पर कुलदीप बिश्नोई को नहीं हरा सकीं।

हरियाणा की 90 सीटों पर 21 अक्टूबर को चुनाव हुआ था, आज नतीजे आ रहे हैं। जिसमें स्थिति करीब-करीब साफ हो गई है। सूबे की 90 सीटों पर भाजपा 38, कांग्रेस 34, जेजेपी 10 और अन्य 8 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। बहुमत के आंकड़े यानी 46 सीटों तक कोई पार्टी नहीं पहुंचती दिख रही है। ऐसे में माना जा रहा है कि निर्दलीयों और छोटी पार्टियों का बड़ा रोल सरकार बनाने में रहेगा।

पूर्व सीएम भूपिंदर सिंह हुड्डा ने किसी पार्टी को बहुमत ना मिलते देख कहा है कि हरियाणा में भाजपा के खिलाफ सभी दलों को एक साथ आना चाहिए। रोहतक में हुड्डा ने कहा कि भाजपा को सत्ता से बाहर रखना जरूरी है। ऐसे में इस समय कांग्रेस, जननायक जनता पार्टी, इंडियन नेशनल लोकदल और जीतकर आए निर्दलीय विधायकों को साथ आना चाहिए। हुड्डा ने कहा कि सभी को मिलकर हरियाणा को एक मजबूत कर सरकार देनी चाहिए और भाजपा को सत्ता से दूर करना चाहिए।

जींद की उचाना कलां सीट से विधायक चुनकर आए जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि राज्य की सत्ता की चाबी उनकी पार्टी के पास रहेगी क्योंकि कांग्रेस या भाजपा 40 सीट पार नहीं कर पाएंगी ऐसे में वो किंगमेकर बनेंगे।

हरियाणा की 90 और महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीटों पर आज मतगणना हो रही है। इसी के साथ 17 राज्यों की 51 विधानसभा सीटों के लिए हुए उपचुनाव और दो लोकसभा सीटों के वोटों की गिनती हो रही है। इन दो लोकसभा सीटों में बिहार की समस्तीपुर लोकसभा सीट और महाराष्ट्र की सोलापुर लोकसभा सीट है।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!