Breaking News

एक बार फिर से ट्टिवर पर बुरी तरह से ट्रोल हुए पाक आर्मी के मेजर जनरल

Loading...

पाकिस्‍तान आर्मी के प्रवक्‍ता मेजर जनरल आसिफ गफूर एक बार फिर से ट्टिवर पर बुरी तरह से ट्रोल हो गए हैं। गफूर, इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के डीजी है और यह पाक आर्मी की मीडिया शाखा है। गफूर ने दरअसल जम्‍मू कश्‍मीर को लेकर बयान दिया था और इस पर ही वह ट्रोल हो गए हैं। गफूर ने कश्‍मीर को पाकिस्‍तान के लिए जगलर वेन यानी ‘गले की नस’ बताया था। आपको बता दें कि आज पाक सेना ने पीओके में मार्च बुलाया है। गफूर ने दरअसल Jugular Vain की स्पेलिंग गलत लिखी थी।

गलत स्‍पेलिंग की वजह से उड़ा मजाक

Loading...

मेजर जनरल गफूर ने आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा के बयान को आईएसपीआर के हैंडल से री-ट्वीट किया था। बाजवा के इस बयान में कहा गया था, सेना कश्‍मीर के लोगों के सम्‍मान की रक्षा करने के लिए पूरी तरह से ‘तैयार और दृढ़ निश्चित है।’ इस बयान में आगे कहा गया, ‘सेना किसी भी कीमत पर अपनी मातृभूमि की रक्षा करेगा। कश्‍मीर, पाकिस्‍तान की गले की नस है और इस पर ऐसा कोई भी समझौता जो हमारे कश्‍मीरी भाईयों को आत्‍मनिर्णय का अधिकार देने से इनकार करे बर्दाश्‍त नहीं किया जाएगा।’ इस पर ट्विटर यूजर्स ने गफूर को ट्रोल करना शुरू कर दिया। एक यूजर ने लिखा, ‘Vain नहीं होता है jugular vein होता है।’

क्‍या है Vain और Vein में अंतर

Vain यानी बेकार और Vein यानी नस। एक और यूजर ने गफूर को Vain पर जवाब दिया कि आप बेकार ही कोशिश कर रहे हैं। वहीं एक यूजर ने लिखा Vain को Vein कर लीजिए नहीं तो सब-कुछ बेकार हो जाएगा। इससे पहले पाकिस्‍तान के विज्ञान और तकनीकी मंत्री फवाद चौधरी भी गलत स्‍पेलिंग की वजह से ट्विटर पर ट्रोल हुए थे। उन्‍होंने सैटेलाइट की स्‍पेलिंग गलत लिखी थी। गलत लिखते ही ट्रोलर्स को मौका मिल गया और उन्‍होंने जमकर चौधरी को ट्रोल किया।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!