Breaking News

बीजेपी की टी-शर्ट पहने फांसी लगी मिली एक लाश, मची अफरातफरी

Loading...

महाराष्ट्र में सत्ताधारी बीजेपी (BJP) के लिए यह एक भारी शर्मिदगी की घटना है, जब एक किसान ने पार्टी की टी-शर्ट में प्रदेश के बुलढाणा जिले में रविवार तड़के एक पेड़ से फांसी लगा ली.

किसान की पहचान 38 वर्ष के राजू तलवड़े के रूप में हुई है. उसे जिले के खटखेड गांव में प्रातः काल लगभग 8.30 बजे एक पेड़ की डाली से लटका हुआ पाया गया.

Loading...

वह बीजेपी का एक टी-शर्ट पहना हुआ था, जिस पर पार्टी का चुनाव-चिन्ह कमल छपा था  उसपर चुनावी नारा लिखा हुआ था -पुन्हा आनुया आपले सरकार यानी फिर से हमारी सरकार बनाएं.

यह टी-शर्ट पार्टी ने 21 अक्टूबर के विधानसभा चुनाव से पूर्व कार्यकर्ताओं को वितरित किया है.

यह घटना ऐसे समय में घटी है, जब पीएम नरेंद्र मोदी ने विदर्भ में एक चुनावी रैली को संबोधित किया, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पश्चिमी महाराष्ट्र में चुनावी दौरे पर थे,  विपक्षी कांग्रेस के नेता राहुल गांधी मराठवाड़ा  मुंबई में थे.

संयोगवश सीएम देवेंद्र फडणवीस विदर्भ क्षेत्र के नागपुर से आते हैं. शिवसेना के किसान नेता किशोर तिवारी ने बोला है कि यह घटना अत्यंत गंभीर है  उन्होंने सभी दलों से आग्रह किया है कि वे प्रदेश में किसानों की समस्या को गंभीरता से लें.

तिवारी ने आईएएनएस से बोला कि इस तरह की आत्महत्या खेती के सामने खड़े एक बहुत ही गंभीर संकट का इशारा करती है. यदि अगली सरकार ने ठोस कदम नहीं उठाए तो यह समस्या नियंत्रण से बाहर हो जाएगी.

पुलिस के अनुसार, तलवड़े के ऊपर भारी लोन था, जिसे वह चुकता करने में अक्षम था. इसी के कारण संभवत: उसने यह कदम उठाया.

फडणवीस ने शनिवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार पर निशाना साधा था  कृषि संकट और किसानों की आत्महत्या के लिए पूर्व की कांग्रेस-राकांपा सरकार को जिम्मेदार ठहराया था.

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!