National

केपीसीसी ने पी. सरीन को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से हटाया, अनुशासनहीनता के आरोपों के बाद कार्रवाई

तिरुवनंतपुरम: केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी (केपीसीसी) ने संगठन विरोधी गतिविधियों और पार्टी के अनुशासन का उल्लंघन करने के लिए पी सरीन को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से हटा दिया। वह कांग्रेस के डिजिटल सेल के संयोजक थे। बुधवार को उन्होंने कहा कि कांग्रेस को पलक्कड़ उपचुनाव के लिए युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राहुल मामकूटथिल को उम्मीदवार बनाने के फैसले पर पुनर्विचार करना चाहिए। उन्होंने नेता प्रतिपक्ष वीडी सतीशन पर भी गंभीर आरोप लगाए।

केपीसीस ने यह फैसला तब लिया, जब पलक्कड़ में एक प्रेस कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान सरीन ने आगे बढ़ने के लिए लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट (एलडीएफ) के साथ काम करने की इच्छा जताते हुए घोषणा की। इस दौरान उन्होंने विपक्षी नेता वीडी सतीशन, वडकारा के सांसद शफी परम्बिल और पलक्कड़ उपचुनाव के उम्मीदवार राहुल मामकुत्तथिल समेत कांग्रेस नेताओं के खिलाफ गंभीर आरोप भी लगाए। केपीसीसी ने बताया कि सरीन के पार्टी विरोधी गतिविधियों और अनुशासन का उल्लंघन के कारण उनके खिलाफ कार्रवाई की गई।

रिपोर्ट में बताया गया कि सीपीआई(एम) सरीन को पलक्कड़ से वाम उम्मीदवार के रूप में उतारने पर विचार कर रही है। प्रेस कॉन्फ्रेंस में सरीन ने कहा, मैं इस चुनाव में वामपंथियों के लिए काम करूंगा, हालांकि यह एक उम्मीदवार के रूप में नहीं है। उन्होंने विपक्षी नेता के खिलाफ जमकर हमला बोला। सरीन ने कहा, “पार्टी एक कोकस के हाथ में है। वे पार्टी कार्यकर्ताओं को अपनी राय व्यक्त करने नहीं देते। सतीशन का रवैया मैं ही पार्टी हूं वाला है। उन्होंने एक व्यवस्थित पार्टी संरचना के लिए सीपीआई(एम) की सराहना की।”

Related Articles

Back to top button