International

एयर इंडिया के यात्रियों को लेकर कनाडाई वायुसेना का विमान अमेरिका पहुंचा, कल मिली थी बम से उड़ाने की धमकी

15 अक्तूबर यानी कल कई विमानों को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। इस धमकी के बाद हड़कंप मच गया और सुरक्षा एजेंसियां हरकत में आ गई थीं। विमानों को नजदीकी एयरपोर्ट पर उतारा गया और उसके बाद गहन जांच की गई। जिन विमानों को उड़ाने की धमकी मिली थी उसमें दिल्ली से शिकागो के लिए उड़ान भरने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट AI127 भी थी। इसे सुरक्षा खतरे की जानकारी के बाद एहतियाती तौर पर कनाडा के इकालुइट एयरपोर्ट पर लैंड कराया गया था। हालांकि, अब अच्छी खबर यह है कि इस विमान में फंसे यात्रियों को कनाडाई वायुसेना के एक विमान ने शिकागो पहुंचा दिया है।

कुछ घंटे बाद भरी उड़ान
बम की धमकी मिलने के कारण विमान को इकालुइट एयरपोर्ट की ओर मोड़ दिया था। इसके बाद कनाडाई वायुसेना के एक विमान ने एयर इंडिया के विमान में फंसे यात्रियों को लेकर शिकागो की ओर उड़ान भरी। बता दें, विमान में चालक दल के 20 सदस्य समेत 211 यात्री सवार थे। विमान को इकालुइट ले जाने के 18 घंटे से अधिक समय बाद यात्रियों को शिकागो ले जाया गया।

इस समय पहुंचेगा विमान
एयर इंडिया ने बुधवार को जानकारी दी की 15 अक्तूबर को कनाडा के इकालुइट की ओर डायवर्ट की गई उड़ान AI127 के यात्री अपने गंतव्य यानी शिकागो जा रहे हैं। यात्रियों को कनाडाई वायुसेना के विमान से ले जाया जा रहा है। विमान ने इकालुइट से तीन बजकर 54 मिनट (वैश्विक समय रात करीब 11 बजकर 54 मिनट पर) पर उड़ान भरी थी।

Related Articles

Back to top button