Breaking News

जब महिला से बोली अमेरिकी एयरलाइन : खुद को ढंककर आओ नहीं तो फ्लाइट से बाहर जाओ

एक अमेरिकी एयरलाइन की फ्लाइट को लेकर एक महिला ने सोशल मीडिया पर शिकायती ट्वीट किया है। महिला ने बताया कि कैसे उसे उसके कपड़ों के चलते फ्लाइट से उतार दिया गया और कंबल ओढ़कर सफर में बैठने के लिए कहा गया।

demo pic
demo pic

एयरलाइन के अनुसार महिला के कपड़े उत्तेजित करने वाले थे। ये मामला तब सामने आया जब महिला ने विस्तार से इसके बारे में ट्विटर पर जिक्र किया और एयरलाउन के इस रवैये के लिए अपना गुस्सा जाहिर किया। महिला किंग्सटन, जमाइका से मियामी की ओर जा रही थी जब उसके साथ ये सब हुआ।

loading...

खुद को ढंककर आओ नहीं तो फ्लाइट से बाहर जाओ
टेक्सास में रहने वाली 37 साल की Tisha Rowe मेडिसन फिजीशियन हैं। उन्होंने अपने ट्विटर पर उस आउटफिट में अपनी तस्वीर शेयर की जिसके चलते उन्हें फ्लाइट से बाहर जाने को कहा गया था। साथ में उन्होंने लिखा- ‘देखिए मैंने ये पहना हुआ था जब अमेरिकन एयर ने मुझे बात करने के लिए फ्लाइट से नीचे उतारा। यहां मुझे कहा गया कि आपके कपड़े उत्तेजक हैं तो खुदको ढंककर वापस आइये। मुझे चेतावनी दी गई कि या तो खुद को कंबल से ढंककर आएं नहीं तो फ्लाइट से उतर जाएं।’

अपमान के साथ कंबल ओढ़कर सीट पर बैठना पड़ा

महिला ने कहा कि ‘मैंने मजबूर महसूस किया, उस स्थित में मेरे पास अपने पैसे और अपनी सीट छोड़ने के अलावा कुछ भी विकल्प नहीं दिख रहा था।’ Tisha ने आखिरकार क्रू द्वारा प्रदान किए गए एक कंबल का उपयोग करते हुए, उसने अपनी कमर को कवर किया और अपमानित महसूस करते हुए अपनी सीट पर वापस चली गईं। उन्होंने कहा कि- इस सब के बाद भी मेरी गरिमा बनाए रखने के लिए सहानुभूति, माफी जैसे कोई प्रयास नहीं किया गया।

महिला ने नस्लीय भेदभाव का भी लगाया आरोप
Tisha ने इसके अलावा ये आरोप भी लगाया कि उसके साथ नस्लीय भेदभाव के चलते ये किया गया। क्योंकि फ्लाइट में उसके जैसे कपड़े वाले और भी लोग थे लेकिन सिर्फ उसे रोका गया। अगर में स्वेत महिला होती तो मुझे फ्लाइट से उतरने के लिए कतई नहीं कहा जाता। वहीं अमेरिकी एयरलाइन्स के प्रवक्ता शैनन गिल्सन ने कहा है कि मामले की जानकारी मिलने पर हमने Tisha से कॉन्टैक्ट करने की कोशिश की। हमने उनसे और उनके बेटे से व्यक्तिगत रूप से माफी मांगना चाहते हैं और हमने उनका सारा किराया वापस भी कर दिया है।

ये निर्देश देती है अमेरिकन एयरलाइंस की कैरिज नीति

एयरलाइन के प्रवक्ता शैनन गिल्सन ने कहा कि- ‘हम सभी पृष्ठभूमि के ग्राहकों की सेवा करने में गर्व महसूस करते हैं और हमारे साथ उड़ान भरने वाले सभी लोगों के लिए एक सकारात्मक, सुरक्षित यात्रा का अनुभव प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।’ अमेरिकन एयरलाइंस की कैरिज नीति यात्रियों को उचित कपड़े पहनने के निर्देश देती है। नंगे पैर या आपत्तिजनक कपड़ों में आने की अनुमति नहीं है। बता दें कि ये कोई पहली बार नहीं है बल्कि फ्लाइट में पहले भी महिलाओं के साथ ये होता रहा है।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!