Breaking News

जब नेट पर दंपती ने देखा अपना अश्लील वीडियो, तो सामने आई कमरे में लगी स्मार्ट टीवी के हैक होने…

शहर में स्मार्ट टीवी से बेडरूम के निजी पलों की जासूसी की दो दिनों में दो घटनाएं पुलिस के सामने आई है. हैकर ने बिना किसी सिस्टम के ही स्मार्ट टीवी से पहले दंपती के निजी अंतरग पलों का वीडियो बनाया और फिर नेट पर डाल दिया.

घटना का पता तब जब दंपती ने वीडियो नेट पर देखा. नेट पर वीडियो देखकर वह हैरान रह गया. इस परेशानी से निजात पाने के लिए मकान मालिक साइबर क्राइम एक्सपर्ट से सलाह ले रहे हैं. घटना के सामने आने के बाद बेडरूम से स्मार्ट टीवी हटाने का भी सिलसिला शुरू हुआ है.

loading...

शहर के 2 अलग अलग रिहाइशी इलाकों में रहने वाले लोगो के साथ स्मार्ट टीवी से जासूसी की घटनाओं ने लोगो की परेशानी बढ़ा दी है. 2 परिवार जिस वक्त अपने बेडरूम में निजी अंतरंग पल में शामिल थे. उस वक्त हैकर ने उनकी स्मार्ट टीवी को हैक कर लिया और उनके निजी पलों का वीडियो और फोटो बना लिया. जिसके बाद उनका वीडियो नेट पर डाल दिया. एक हैकर ने वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. लेकिन जब पीड़ित को इसकी जानकारी मिली तो उन्होंने अपने निजी एक्सपर्ट से राय लेकर समस्या का समाधान किया.इस घटना से अब लोग थोड़ा डरे हुए है.

बेडरूम के निजी फोटो और वीडियो जब खुद पीड़ित ने देखा तो उन्हें यह समझ नही आया कि आखिर यह वीडियो आया कहां से है? जिसके बाद उन्होंने इसकी जानकारी साइबर एक्सपर्ट स्नेहल वकील से की तो उन्होंने इसका खुलासा किया और टेक्नीकल तरीके से वीडियो को साइट से डिलीट किया, लेकिन मामले की शिकायत थाने में नही की गई. बताया गया कि ऐसे कई और भी मामले सामने आ सकते हैं.

ऐसे करते हैं हैक

साइबर एक्सपर्ट के अनुसार बेडरूम में लगे स्मार्ट टीवी को इंटरनेट कनेक्शन से चलाया जाता है. जिसकी वजह से टेलीविजन में लगे सॉफ्टवेयर को हैकर अपने एक्सेस में शामिल कर लेते है. यदि कोई एप्लीकेशन टीवी में डाउनलोड किया जाता है तो उसका एक्सेस हैकर खुद अपने पास ले लेते है और सीधे तौर पर टीवी को अपने कब्जे में ले लेते है. जब टीवी इंटरनेट से जुड़ा हुआ होता है तो बहुत आसानी से हैकर फ्रंट कैमरे के माध्यम से सभी वीडियो और फोटो ले लेते हैं.

ऐसे रखें सावधानी

मोबाइल या स्मार्ट टीवी में गैर जरूरी एप्लीकेशन ना रखे
मोबाइल या टीवी में कोई भी एप्लीकेशन डाउनलोड करने के बाद उसमें अलग-अलग एक्सेस मांगा जाता है. जो जरूरी ना हो उस एक्सेस को साझा ना करें.
टीवी में जब तक जरूरी ना हो तब तक इंटरनेट कनेक्शन का इस्तेमाल नहीं करें.
टीवी ऑफलाइन मोड़ में नहीं बल्कि स्विच आफ मोड़ में रखना चाहिए.
टीवी के फ्रंट कैमरे को बंद कर दिया जाना चाहिए.

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!