Breaking News

ट्रैफिक नियम पर आया ये ख़ास एप, अब कोई भी कर सकता है चालान मिलेंगे उसको इतने रुपये

कानपुर में ट्रैफिक नियमों की अवहेलना करने वालों से निपटने के लिए उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग नई पहल करने जा रहा है। परिवहन विभाग एक खास तरह का एप लांच करने जा रहा है,

जिसपर कोई भी व्यक्ति बिना हेलमेट सवार का फोटो खींचकर मोबाइल एप पर अपलोड कर सकता है। फोटो अपलोड होते ही मोबाइल धारक के खाते में पांच रुपये पहुंच जाएंगे। उसके बाद बिना हेलमेट बाइक चलाने वाले सवार के घर चालान भेज दिया जाएगा।

loading...

एआरटीओ अधिकारी आदित्य त्रिपाठी का कहना है कि इस तरह की कार्रवाई से लोगों में डर की भावना पैदा होगी और लोग हेलमेट पहनकर वाहन चलाएंगे। वहीं कानपुर में प्रदुषण को लेकर जिला प्रशाशन एक बार फिर कड़ा रुख अख्तियार करने जा रहा है।

सोमवार को कानपुर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बैठक कर प्रदुषण फैलाने वाले वाहन चालकों पर कार्रवाई की जायेगी। एआरटीओ प्रशाशन आदित्य कुमार त्रिपाठी ने बताया प्रदूषण प्रमाण पत्र नहीं होने पर चालान काटा जाएगा।

एआरटीओ का कहना है कि कुछ ऐसे सेंटर थे जो प्रदुषण चेक किए ही प्रमाण जारी कर रहे थे, उन सेंटरों को निरस्त किया जा चुका है। आरटीओ विभाग की तरफ से 19 प्रदुषण सेंटर चलाए जा रहे हैं, जिन्हे ऑनलाइन करके अपडेट किया जा रहा है।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!