Breaking News

एक फोन कॉल और दिल्ली स्थित सिटी सेंटर मॉल के “द अट्रैक्शन स्पा” में पड़ा छापा फिर हुआ जो वो…

दिल्ली महिला आयोग के पास आए एक फोन कॉल ने रोहिणी स्थित सिटी सेंटर मॉल में एक स्पा – ‘द अट्रैक्शन स्पा’ में स्पा के बहाने चल रहे सेक्स रैकेट का भांडाफोड़ कर दिया. ये फोन 18 मई को महिला आयोग के पास आया. फोन करने वाले ने खुद को पत्रकार बताया और लड़कियों और स्पा प्रबंधन के साथ अपनी बातचीत की रिकॉर्डिंग भी की.

कॉल मिलते ही डीसीडब्ल्यू की एक टीम तुरंत स्पा में पहुंची और पुलिस को बुलाया. डीसीडब्ल्यू की टीम ने पुलिस के साथ स्पा में प्रवेश किया और वहां से 11 लड़कियों को कंडोम, दवाओं और कुछ आपत्तिजनक चीजों के साथ पाया.

loading...

इसके बाद लड़कियों को प्रशांत विहार पुलिस स्टेशन ले जाया गया जहां पुलिस ने उनके बयान लिए. इस मामले में आईटीपीसी अधिनियम की धारा 3,4,8 के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई है. हालांकि अभी तक किसी की गिरफ्तारी की सूचना नहीं है. प्रशांत विहार थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने की पुष्टि कर दी है.

वहीं, अभी तक गिरफ्तारी न होने से डीसीडब्ल्यू चीफ स्वाति मालीवाल ने पुलिस को कोई गिरफ्तारी नहीं करने के कारणों का पता लगाने के लिए नोटिस जारी किया है.  इसके अलावा, एमसीडी को यह पता लगाने के लिए एक नोटिस जारी किया गया है कि क्या उनके द्वारा स्पा के खिलाफ पहले भी कोई शिकायत प्राप्त हुई थी अगर शिकायत मिली थी तो क्या कार्रवाई भी की गई थी.

डीसीडब्ल्यू चीफ स्वाति मालीवाल ने कहा, “प्रॉस्टिट्यूशन राजधानी में लंबे समय से चल रहा है और कई स्पा उसी के लिए सुरक्षित स्थान बनते जा रहे हैं. मैं यह समझने में विफल हूं कि एमसीडी और पुलिस इनके खिलाफ सख्त कार्रवाई क्यों नहीं करते हैं. जब डीसीडब्ल्यू 181 महिला हेल्पलाइन पर कॉल करने के बाद ऐसा कर सकता है तो अन्य एजेंसियां चुप क्यों रहती हैं.”

उन्होंने आगे कहा, “स्पा सेंटरों को विनियमित करने की आवश्यकता है ताकि वे ट्रैफिकिंग रैकेट न चलाएं. आयोग इस मामले में उचित गिरफ्तारियों के साथ-साथ बंद करवाने की कोशिश करेगा. इस स्पा का उपयोग वेश्यालय के रूप में किया जा रहा था.”

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!