Breaking News

राजनीति में बीजेपी को लगा तगड़ा झटका जब इस पार्टी ने सामने रखा प्रधानमंत्री उम्‍मीदवार का नाम

बीजेपी की पुरानी साझीदार रही बीजू जनता दल ने एनडीए को तगड़ा झटका दिया है. सपोर्ट की उम्मीद लगाए बैठे एनडीए के दलों में उस समय मायूसी छा गई जब बीजू जनता दल (बीजेडी) के एक सीनियर नेता ने ओडिशा के मुख्‍यमंत्री नवीन पटनायक का नाम प्रधानमंत्री उम्‍मीदवार के रूप में सामने रखा है.

जदयू ने हालिया में बीजू जनता दल से मोदी को सपोर्ट करने के लिए कहा था.कहा था. समय समय पर बीजेपी की मदद करती रही बीजू जनता दल के इस बयान से एन डी ए और मोदी के लिए मुश्किलें बढ़ सकती है.

loading...

बीजेडी के उपाध्‍यक्ष और राज्‍य में सहकारिता, खाद्य आपूर्ति और उपभोक्ता कल्याण मंत्री, सूर्य नारायण पात्रो का कहना है, ‘वह (नवीन) प्रधानमंत्री बनने के बहुत अधिक उपयुक्‍त हैं साथ ही पात्रो ने यह भी साफ किया कि नवीन पटनायक को प्रधानमंत्री बनने के लिए कांग्रेस का समर्थन नहीं लेना चाहिए.

हालांकि उन्होंने कांग्रेस के समर्थन से पीएम बनने को भी नाकार दिया। मतलब वह भी बीजेपी के सपोर्ट से नवीन पटनायक बनाना चाहते है. इसके पीछे उन्‍होंने वजह बताते हुए कहा, कांग्रेस का इतिहास रहा है कि वह पहले तो किसी नेता को प्रधानमंत्री बनने के लिए समर्थन देती है लेकिन कुछ महीनों बाद ही पीछे हट जाती है. अभी तक यह स्‍पष्‍ट नहीं है कि पात्रो ने यह बयान नवीन पटनायक या बीजेडी की सहमति से दिया है या नहीं.

प्रदेश में लोकसभा की कुल 21 सीटें हैं। प्रदेश में इसबार मामला त्रिकोणीय हो सकता है. प्रदेश में मुख्‍य मुकाबला सत्ताधारी बीजू जनता दल (बीजेडी), कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के बीच में रहा.

प्रदेश में सत्ताधारी बीजेडी को चुनौती देने के लिए बीजेपी पूरा दम लगा चुकी है. बीजेडी के कई नेता पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए थे। पिछले लोकसभा चुनावों की बात करें तो 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेडी को 21 में से 20 और बीजेपी को एक सीट पर जीत मिली थी.

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!