Breaking News

अंतिम चरण में गोरखपुर जैसी अहम सीट पर मतदान करने पहुंचे यूपी के मुखिया योगी आदित्यनाथ

आज अंतिम चरण के लिए वोट डाले जा रहे हैं। अंतिम चरण में यूपी की जिन 13 सीटों पर वोटिंग हो रही उनमें वाराणसी और गोरखपुर अहम है। यूपी के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने आज गोरखपुर के एक बूथ में अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

अंतिम चरण में पूर्वांचल की पिच पर लोकसभा की लड़ाई लड़ी जा रही है। आखिरी दौरे में वाराणसी और गोरखपुर जैसी अहम सीटें हैं। सूबे में हर कोने में कमल खिलाने की जिम्मेदारी यूपी के मुखिया योगी आदित्यनाथ पर है। जिसे योगी जी बखूबी निभा रहे हैं। आज गोरखपुर में सीएम योगी ने सबसे पहले वोट डाला। वोट डालने से पहले योगी जी ने गोरक्षनाथ मंदिर में पूजा की और गाय को गुड़ खिलाया।

loading...

ये तो सभी जानते हैं कि योगी जी को गाय से कितना प्यार है। उनकी दिनचर्या गौ सेवा से ही शुरू होती है। गोरखपुर की गौशाला में 500 से अधिक गायें हैं। योगी जी जब भी गोरखपुर आते हैं, गौशाला में गायों को अपने हाथों से चारा खिलाते हैं। बछड़ों को गुड़, दूध और रोटी खिलाते हैं। आज भी वोट डालने से पहले यूपी के मुखिया ने गोरखनाथ मंदिर में पूजा अर्चना की, फिर गौशाला में गौ सेवा की, अपने हाथों से गौ को गुड़ खिलाया और वोट डालने के बाद ऐलान किया कि अबकी बार एनडीए 400 के पार।

गोरखपुर सीट बीजेपी के प्रतिष्ठा का सवाल है। उपचुनाव में मिली हार के बाद बीजेपी के लिए यह प्रतिष्ठा की सीट बन गई है। सपा-बसपा के गठजोड़ से गोरखपुर की जंग जीतना बीजेपी के लिए किसी चुनौती से कम नहीं है। सीएम बनने से पहले योगी जी कई साल तक इसी सीट से चुनाव जीतते आए हैं। बीजेपी ने इस बार भोजपुरी सुपरस्टार रवि किशन पर भरोसा जताया है, लेकिन सियासी जानकार ये मान रहे हैं कि इस सीट पर लड़ाई योगी जी बनाम विपक्ष है। वोट डालने के बाद योगी जी ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा।

जनता जनार्दन ने तो अपना फैसला सुना दिया है। योगी अपनी जीत के प्रति पूरी तरह से आश्वस्त हैं। अब ये तो 23 मई को ईवीएम की पेटी खुलने के बाद पता चलेगा कि गोरखपुर की गद्दी किसे मिलेगी।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!