Breaking News

बीएसपी सुप्रीमो मायावती की इस धमकी से कमलनाथ सरकार पड़ी खतरे में, हो सकता है ये

मध्यप्रदेश के गुना-शिवपुरी लोकसभा सीट से ज्योतिरादित्य सिंधिया के ख़िलाफ़ खड़े बीएसपी उम्मीदवार को कांग्रेस में शामिल किए जाने पर बीएसपी सुप्रीमो मायावती बेहद नाराज हैं. नाराजगी इस हद तक है कि उन्होंने कमलनाथ सरकार को दिए समर्थन पर फिर से विचार करने की धमकी दे डाली है.

मायावती ने कांग्रेस पर सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए ट्वीट किया कि, ‘सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग के मामले में कांग्रेस भी BJP से कम नहीं. एमपी के गुना लोकसभा सीट पर BSP उम्मीदवार को कांग्रेस ने डरा-धमकाकर जबरदस्ती बैठा दिया है किन्तु BSP अपने सिम्बल पर ही लड़कर इसका जवाब देगी व अब कांग्रेस सरकार को समर्थन जारी रखने पर भी पुनर्विचार करेगी.’

loading...

दरअसल, सोमवार को गुना से बीएसपी उम्मीदवार लोकेंद्र सिंह धाकड़ कांग्रेस में शामिल हो गए थे. गुना लोकसभा सीट पर 2002 से कांगेस के ज्योतिरादित्य माधवराव सिंधिया सांसद हैं और एक बार फिर वो मैदान में हैं. कांग्रेस इसे बड़ी रणनीतिक कामयाबी मान रही है. इसी को लेकर मायावती मध्य प्रदेश में कांग्रेस के रवैये से नाराज हैं.

मालूम हो कि लोकसभा चुनाव 2019 में भले कांग्रेस और बसपा के बीच गठबंधन नहीं हुआ है, लेकिन पिछले साल मध्य प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस जब खुद के बल पर सरकार बनाने में कामयाब नहीं हुई तो प्रदेश में उसे समाजवादी पार्टी, बसपा और निर्दलीय विधायकों का साथ मिला.

मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने सपा-बसपा और निर्दलीय विधायकों के बल पर सरकार बनाई है ऐसे में दो बीएसपी विधायकों के समर्थन वापस लेने पर मध्य प्रदेश की कांग्रेस नीत कमलनाथ सरकार मुश्किल में पड़ सकती है.

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!