Breaking News

आम चुनाव के चौथे चरण में दिखा ऐसा दिलकश अंदाज, छात्रा ने पैर की उगली से किया मतदान

आम चुनाव 2019 में चौथे चरण के तहत सोमवार को मध्य प्रदेश समेत देश के 9 राज्यों में 71 संसदीय क्षेत्रों में मतदान हुआ है। सुबह से ही बूथों पर मतदाताओं की कतारें लग गई थी।

हर किसी ने उत्साहपूर्वक मतदान किया। मध्य प्रदेश की जबलपुर सीट के मतदान केन्द्र पर बीई की छात्रा भवानी यादव भी अपने मताधिकार का प्रयोग करने पहुंची। खास बात यह है कि भवानी के दोनों हाथ नहीं हैं। ऐसे में उसने न केवल वोट देने के लिए पैरों से अपने हस्ताक्षर किए, बल्कि उसने पैरों पर पीठासीन अधिकारी ने स्याही लगाई।

loading...

यहां भी हुआ है मतदान

मध्य प्रदेश के अलावा देश में सोमवार को महाराष्‍ट्र की 17, उत्‍तर प्रदेश की 13, राजस्‍थान की 13, पश्‍च‍िम बंगाल की 8, बिहार की 5, कश्‍मीर की एक और झारखंड की 3 सीटों पर वोटिंग हो रही है। मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा विधानसभा सीट के उपचुनाव के लिए भी वोटिंग हो रही है। यहां से मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ चुनाव लड़ रहे हैं। छिंदवाड़ा विधानसभा सीट कांग्रेस विधायक दीपक सक्सेना के इस्तीफा देने के बाद खाली हुई थी। दीपक सक्सेना ने सीएम कमलनाथ के लिए अपनी सीट छोड़ दी थी। वहीं यहां पर सीएम कमलनाथ के बेटा नकुलनाथ लोकसभा चुनाव में भाग्य आजमा रहे हैं।

वोटिंग में दिखाया उत्साह

मतदान केंद्रों पर सुबह 7 बजे से ही लंबी लंबी कतार मतदाताओं की लग गई। भाजपा प्रत्याशी हिमाद्रि सिंह ने शहडोल लोकसभा सीट के पुष्पराजगढ़ विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र क्रमांक 145 में मतदान किया। इस दौरान उनके पति नरेंद्र मरावी और भाई रुद्र प्रताप सिंह ने भी वोट डाला। दोपहर 2 बजे तक 49 प्रतिशत मतदान जिले भर में दर्ज हुआ।

‘लोकतंत्र की उड़ान’ कार्यक्रम के तहत आसमान में छोड़े गए गुब्बारे

टीकमगढ़। टीकमगढ़ में मतदाता जागरुकता अभियाम के तहत ‘लोकतंत्र की उड़ान’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिला प्रशासन की तरफ से शहर के नजरबाग परिसर में लोगों को मतदान के प्रति जागरुक करने के लिए मानव श्रृंखला बनाई गई, जिसमें कॉलेज के छात्र-छात्राएं भी मौजूद रहे। लोकतंत्र की उड़ान कार्यक्रम के दौरान मौजूद लोगों को मतदान के लिए शपथ दिलाई गई और ज्यादा से ज्यादा मतदान का संदेश देने के लिए आसमान में रंग बिरंगे गुब्बारे छोड़े गए।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!