Breaking News

चिप बिजनेस से Intel 5G मॉडम बाहर, कंपनी ने दी इस बात की जानकारी

चिप बिजनेस से Intel 5G मॉडम बाहर हो रहा है। खुद कंपनी ने इस बात की जानकारी दी है। यह बयान तब सामने आया है जब Qualcomm व Apple के बीच एक सरप्राइज सेटलमेंट हुआ है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, Apple ने पिछले साल Intel के साथ 5G को लेकर वार्ता की थी व महीनों तक इस वार्ता को जारी रखा था। Apple का Qualcomm के साथ ऐसा तब तक रहा जब तक सेटलमेंट नहीं हो गया। इस मुद्दे मे पुरी जानकारी विस्तार से आगे पढ़े।

अपने एक बयान में Intel ने बोला कि वो अपने 5G नेटवर्क के लिए 4G व 5G पीसी के लिए कार्य करता रहेगा। साथ ही कंपनी के CEO बॉब स्वान ने कहा, “हम 5G व नेटवर्क के क्लाउडिफिकेशन में मौका को लेकर बहुत उत्साहित हैं । वहीं, Smart Phone मॉडम के कारोबार में यह साफ हो गया है कि अपना कोई कार्य हम इसमें आगे नहीं करेंगे . ”

loading...

पिछले दो वर्ष से Qualcomm व Apple ने पेटेंट लाइसेंसिंग को लेकर चल रही कानूनी लड़ाई को समाप्त कर दिया है । साथ ही रॉयल्टी टकराव का भी सेटलमेंट इनके बीच हो गया है । इसके बाद ऐसा माना जा रहा है कि iPhone में एक बार फिर Qualcomm के मॉडम चिप्स का प्रयोग किया जा सकेगा । वहीं, दोनों कंपनियों में ग्लोबल पेटेंट लाइसेंस व चिपसेट सप्लाई को लेकर भी साझेदारी भी हुई है । Apple कंपनी Qualcomm को पेमेंट भी दोनों कंपनियों के एक बयान पर ध्यान दे तो कर सकती है । कंपनी के बीच आपसी साझेदारी के लिहाज से यह फैसला बेहतर है ।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!