Breaking News

घर बैठे SBI Quick नाम की सेवा शुरू कराने के लिए पढ़े पूरी खबर…

SBI भारत का सबसे बड़ा बैंक है. जितना बड़ा बैंक उतने ही ज्यादा काम. जब भी आप SBI में जाते हैं तो आपको छोटे-छोटे काम करवाने में भी लंबा समय लग जाता है. इसलिए SBI ने SBI Quick नाम की सेवा शुरू की है जिसकी मदद से आप अकाउंट का बैलेन्स (SBI account balance), मिनी स्टेटमेंट (SBI mini statement) जैसे कई काम अपने मोबाइल के जरिये घर बैठे कर सकते हैं.

SBI quick क्या है? (SBI quick and missed call service for sbi account)

loading...

SBI quick एक ऑनलाइन बैंकिंग सेवा है जिससे आप बैंक से जुड़ी सारी जानकारी सिर्फ एक missed call और SMS के जरिये पा सकते हैं. ये काफी अच्छी सेवा है जिसका आप घर बैठे फायदा उठा सकते हैं. SBI quick के जरिये आप SBI account balance की जानकारी, sbi checkbook, sbi account statement आदि जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

SBI quick के लिए रजिस्ट्रेशन कैसे करवाएँ? (How to register on SBI quick?)

SBI quick के लिए रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए आपके पास रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर होना चाहिए. आपके पास वो चालू नंबर होना चाहिए जो आपने बैंक में रजिस्टर्ड करवाया है. आपको आपके अकाउंट से संबन्धित सारी जानकारी उसी नंबर पर ही मिलेगी. आपको बस अपने मोबाइल नंबर को sbi quick ivrs पर रजिस्टर्ड करवाना पड़ेगा. रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए आपको रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से REGखाता संख्या लिखकर 09223488888 (SBI toll free number) पर SMS करना होगा. आपको जवाब में एक और sms आएगा जिसमे आपको नंबर रजिस्टर होने और SBI quick में सफलतापूर्वक रजिस्टर होने का मैसेज मिलेगा.

मिस्ड कॉल से एसबीआई बैलेन्स कैसे चेक करें? (SBI missed call balance chek)

अगर आपका नंबर sbi quick पर रजिस्टर हो गया है तो आप 09223766666 पर मिस्ड कॉल देकर बैलेन्स चेक कर सकते हैं (Sbi account balance check online). इसके अलावा अगर आप मैसेज के जरिये बैलेन्स चेक करना चाहते हैं तो आपको मैसेज में BAL टाइप करके 09223766666 पर सेंड करना होगा. आपको दोनों ही स्थिति में मैसेज आएगा. जिसमें आपके sbi account balance की जानकारी रहेगी.

मिस्ड कॉल देकर एसबीआई मिनी स्टेटमेंट कैसे चेक करें? (SBI missed call mini statement chek)

मिस्ड कॉल के जरिये SBI mini statement चेक करने के लिए आपको 09223866666 पर कॉल करना होगा. अगर आप मैसेज भेजकर sbi mini statement चेक करना चाहते हैं तो आपको मैसेज में ESTMT टाइप करके उसे 09223866666 पर सेंड करना होगा. आपको मैसेज के जरिये मिनी स्टेटमेंट की जानकारी मिल जाएगी.

ऑनलाइन एसबीआई चेकबुक के लिए कैसे रिक्वेस्ट भेजे? (SBI missed call cheque book request)

अगर आप मैसेज के जरिये SBI cheque book request भेजना चाहते हैं तो आपको SBI quick में CHQREQ लिखकर 09223588888 पर मैसेज भेजना होगा. इसके बाद आपको एक SMS मिलेगा जिसमे चेक के डिजिट नंबर आएंगे. उन डिजिट नंबर को आपको CHQACCY6 और डिजिट नंबर लिखकर भेजना होगा. आपको कहीं भी स्पेस नहीं देना है. इस मैसेज को आपको 09223588888 पर भेजना होगा. इस प्रक्रिया के होते ही आपको चेकबुक भेजने का प्रोसेस चालू हो जाएगा.

SBI quick की पूरी जानकारी के लिए क्या करें?

अगर आप SBI quick की पूरी जानकारी समझना चाहते हैं तो आप अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से 09223588888 पर HELP लिखकर SMS भेज दें. इसके बाद SBI quick से जुड़ी सारी जानकारी आपके मोबाइल पर भेज दी जाएगी.

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!