Breaking News

श्रीलंका में हमलो के चलते हुआ एक और खुलासा, ISIS की ये फैक्ट्री श्रीलंका में है मौजूद

श्रीलंका के पूर्वी प्रांत कलमुनाई शहर में शुक्रवार शाम सुरक्षाबलों ने आतंकियों के ठिकाने पर छापेमारी की। इस दौरान सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में आत्मघती हमलावरों ने खुद को उड़ा लिया। करीब 15 लोगों की मौत हुई है। सेना ने शनिवार को इसकी पुष्टि की है। यहां से विस्फोटकों का बड़ा जखीरा, आतंकी संगठन के झंडे और एक ड्रोन बरामद किए गए।

आईएस के चार आतंकी मारे गए

loading...

सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में इस्लामिक स्टेट (आईएस) के चार आतंकी भी मारे गए हैं। कुल 15 शव बरामद हुए हैं। इनमें छह बच्चे और तीन महिलाए भी शामिल हैं। पुलिस के अनुसार तीन लोग घायल हुए हैं। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। साथ ही सेना के जवानों ने इलाके को घेरकर आतंकियों के खिलाफ सघन तलाशी अभियान शुरू किया है।

एक वीडियो भी मिला

पूर्वी क्षेत्र में एक मुस्लिम बहुल इलाके में सुरक्षाबलों की कार्रवाई में ISIS के ठिकाने का खुलासा हुआ। यहां पर आतंकियों ने सुरक्षबल पर फायरिंग भी की। एक पुलिस अधिकारी ने कहा- ”श्रीलंका में आईएस के सदस्यों को दर्शाने वाले एक वीडियो में जिस तरह का पहनावा पहना गया था, वे छापे में मिले वीडियो में दिखी आईएस की पृष्ठभूमि से मिलता जुलता था।

140 आईएसआईएस संदिग्ध श्रीलंका में

श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना ने शुक्रवार को कहा था कि इस्लामिक स्टेट (आईएस) आतंकवादी समूह से जुड़े काफी संदिग्ध श्रीलंका में सक्रिय हैं। राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना ने कहा- ”सूचना यह है कि आतंकवादी नेटवर्क से जुड़े 130 से 140 आईएसआईएस संदिग्ध श्रीलंका में हैं। इनमें से करीब 70 को गिरफ्तार कर लिया गया है। हम जल्द ही सभी को गिरफ्तार करेंगे।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!