Breaking News

Indigo कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, जल्‍द खाते में आएगी बढ़ी हुई सैलरी

Indigo कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, अब जल्‍द ही खाते (Account) में बढ़ी हुई सैलरी (Increased salaries) आयेगी। जी हां सस्ती उड़ान सेवा (Cheap Flight Services) मुहैया कराने वाली एयरलाइन इंडिगो (Airline indigo) ने करीब तीन साल बाद पायलटों और चालक दल के सदस्यों (केबिन क्रू) समेत अन्य वर्ग के कर्मचारियों के वेतन में वृद्धि (salary increase) का फैसला किया है। वेतनवृद्धि इसी महीने से लागू होगी।

इस बात से अवगत करा दें कि पिछले महीने इंडिगो (Indigo) के कमांडरों ने जेट एयरवेज (Jet airways) से भर्ती किए जा रहे पायलटों को लेकर आपत्ति जताई थी। उन्होंने कहा कि उनका वेतन पिछले (Last pay) तीन सालों से नहीं बढ़ा है जबकि जेट के कर्मचारियों को नौकरी देते समय बोनस (Bonus) जैसी अतिरिक्त सुविधाएं दी जा रही हैं।

loading...

नई वेतन वृद्धि अप्रैल से प्रभावी

वहीं एयरलाइन के मानव संसाधन (human resource) (एचआर) विभाग के प्रमुख राज राघवन ने कर्मचारियों को भेजी सूचना में कहा, ‘मुझे हमारे चालक दल के कर्मचारियों और अन्य कर्मचारियों दोनों के वेतन में वृद्धि (salary increase) की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। यह वृद्धि अप्रैल से प्रभावी होगी।

उनका कहना हैं कि पायलट और क्रू (Pilot and crew) के सदस्यों को अलग-अलग सैलरी स्लिप (salary slip) भेजकर वेतन में वृद्धि (salary increase) की जानकारी दी जाएगी। जबकि क्रू (Crew) के अलावा अन्य कर्मचारियों का वेतन (Salaries of employees) उनके प्रदर्शन और बाजार मानकों के अनुसार बढ़ाया जाएगा। राघवन ने कहा कि पिछला वित्त वर्ष एयरलाइन (Airline) के लिए चुनौती भरा रहा। कच्चे तेल की बढ़ती कीमतों और रुपये की विनिमय दर में गिरावट से कुछ तिमाहियों में मुनाफा प्रभावित हुआ। हालांकि, हमने नए विमानों को शामिल करके और घरेलू एवं अंतरराष्ट्रीय डेस्टिनेशंस (Domestic and International Destination) के नई सेवा शुरू करके उच्च वृद्धि (High rise) की राह पकड़ी है। गौरतलब है कि इंडिगो एयरलाइन (Airline) 53 घरेलू (Domestic) और 18 अंतर्राष्ट्रीय (international) स्थानों के लिए रोज़ाना करीब 1400 उड़ानों का संचालन करती है।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!