Breaking News

पर्दाफाश : श्रीलंका में हुए हमलों की साजिश का पर्दाफाश, होश उड़ाने वाली वजह आई सामने

21 अप्रैल को ईस्‍टर संडे के मौके पर श्रीलंका की राजधानी कोलंबो में एक के बाद एक आठ सुसाइड ब्‍लास्‍ट हुए। इन हमलों में 359 लोगों की मौत हो गई तो करीब 500 लोग घायल हैं।

श्रीलंका पिछले एक दशक से शांत था। जब से लिट्टे का अंत हुआ और सिविल वॉर खत्‍म हुआ तब से लोग यहां अमन और चैन की सांस ले रहे थे। लेकिन अब इसी देश में दहशत है और डर का माहौल है।

loading...

श्रीलंका में इन दहलाने वाले हमलों की साजिश दो ऐसे भाईयों ने रची थी जिनकी लाइफस्‍टाइल देखकर कोई भी इस बात का अंदाजा नहीं लगा सकता था कि दोनों इतनी भयानक साजिश को अंजाम दे सकते हैं। श्रीलंका में हुए हमलों की जिम्‍मेदारी आईएसआईएस ने ली है।

शांगरी-ला का हमलावर इंसाफ

कोलंबो के माहवेला गार्ड्न्‍स में रहने वाले 33 वर्ष के इंसाफ इब्राहिम और उसके भाई 31 वर्ष के इल्‍हाम इब्राहिम को हमलों को मुख्‍य साजिशकर्ता माना जा रहा है। इंसाफ तांबे की फैक्‍ट्री का मालिक था और उसने ही शांगरी-ला होटल में हुए आत्‍मघाती हमले को अंजाम दिया था।

रविवार की सुबह ईस्‍टर के मौके पर जब लोग नाश्‍ते के लिए होटल में इकट्ठा थे तभी इंसाफ ने कमर पर बंधी बेल्‍ट को ब्‍लास्‍ट कर दिया। इसके बाद जब पुलिस उसके घर की तलाशी के लिए पहुंची तो उसके छोटे भाई इल्‍हाम इब्राहिम ने बम में ब्‍लास्‍ट कर दिया। इस ब्‍लास्‍ट में उसके अलावा, पत्‍नी और तीन बच्‍चों की भी मौत हो गई।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!