Breaking News

आईपीएल में ऋषभ पंत की शानदार पारी देख विश्व कप के चयनकर्ताओं के उड़े होश, ये है वजह

कल रात आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मैच खेला गया था। इस मैच में ऋषभ पंत ने 36 गेंदों में 78 रनों की शानदार पारी खेली थी। अपनी शानदार पारी से ऋषभ पंत ने चयनकर्ताओं को करारा जवाब दिया।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि विश्व कप 2019 के लिए चुनी गई भारत की 15 सदस्यीय टीम में ऋषभ पंत को मौका नहीं मिला। मैच खत्म होने के बाद ऋषभ पंत ने बताया कि मैं सच कहता चाहता हूं मेरे दिमाग में टीम चयन को लेकर बात चल रही थी। यही कारण था कि ऋषभ पंत आईपीएल के इस सीजन में पूरी तरह से खेल पर फोकस नहीं कर पा रहे थे।

loading...

अभी तक आईपीएल 2019 में ऋषभ पंत ने मात्र 2 अर्धशतक लगाए हैं। इससे पहले पंत ने मुंबई इंडियंस के विरुद्ध 27 गेंदों में 78 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। लेकिन उसके बाद उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे थे। लगातार बड़े शॉट खेलने के चक्कर में ऋषभ पंत अपना विकेट गंवा देते। ऋषभ पंत ने मैच जीतने के बाद कहा कि अब उन्होंने टीम चयन की बात पूरी तरह से दिमाग से निकाल दी है और वे अपना पूरा फोकस आईपीएल पर कर रहे हैं।

मैच खत्म होने के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में ऋषभ पंत ने कहा कि अपनी टीम की जीत में योगदान देना मेरे लिए बहुत ही अच्छा अनुभव रहा। मैं झूठ नहीं बोलना चाहता। मेरे दिमाग में टीम चयन की बात चल रही थी। लेकिन मैंने पूरा ध्यान आईपीएल पर केंद्रित किया और भरोसा जताया, जिसका मुझे फायदा हुआ। मुझे पता था कि विकेट कैसे खेल रहा है। मैंने उसी चीज का फायदा उठाया। हमारी टीम के खिलाड़ियों की खास बात यह है कि उन्हें पता है कि उनकी क्या जिम्मेदारी है।

आईपीएल 2019 में ऋषभ पंत ने 11 मैचों में 336 रन बनाए हैं जिनमें उन्होंने 29 चौके और 16 छक्के लगाए हैं।

वर्ल्ड कप की टीम में जगह न बना पाने वाले अजिंक्‍य रहाणे ने भी कल के मुकाबले में शानदार शतक जड़ दिया और ये उनके आईपीएल करियर का दूसरा शतक था। पहली पारी में राजस्थान ने 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 191 रन बनाए थे।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!