Breaking News

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनाव प्रचार न करके की सिर्फ देश हित की बात, कहे ये शब्द

लोकसभा चुनाव के प्रचार में जुटे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को महाराष्ट्र के नासिक में जनसभा को संबोधित किया. नासिक में जनसभा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कई बार आतंकवाद के खातमे का नाम लिया. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘आज हर आतंकी को पता है कि अगर देश के किसी हिस्से में बम धमाका किया, तो ये मोदी है, ये उन्हें पाताल में भी खोजकर सज़ा देगा, उन्हें खत्म करेगा.’

प्रधानमंत्री मोदी के संबोधन की खास बातें.
हमारी सरकार ने देश के विकास को दो पटरियों पर एक साथ चलाया है. एक तरफ सामान्य मानवी के जीवन स्तर को ऊपर उठाना और दूसरी तरफ 21वीं सदी के लिए जरूरी इंफ्रास्ट्रक्चर का विकास करना.

loading...

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ’23 मई को जब फिर एक बार मोदी सरकार आएगी तो महाराष्ट्र के सभी किसानों को किसान सम्मान निधि योजना का लाभ दिया जाएगा.’

अगर आप व्यापारी हैं तो बता दें कि आपके लिए एक अच्छी खबर आई है और वो भी खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मुख से. जी हां, दरअसल नई दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में व्यापारियों के राष्ट्रीय सम्मेलन को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि एनडीए के दोबारा सरकार में आने पर व्यापारियों को 50 लाख रुपये तक का कर्ज बिना गारंटी के मिलेगा.

बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने इसके साथ ही व्यापारी क्रेडिट कार्ड सुविधा शुरू करने, छोटे दुकानदारों के लिये पेंशन योजना और GST के अंतर्गत रजिस्टर्ड सभी व्यापारियों को 10 लाख रुपये का दुर्घटना बीमा उपलब्ध कराने जैसी कई अन्य घोषणाएं भी की हैं.

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि व्यापारी वर्ग मौसम विज्ञानी भी होता है और उसे क्या होने वाला है, इस बारे में सब पता होता है. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, व्यापारी मौसम विज्ञानी इसलिए हैं क्योंकि व्यापारी को एडवांस में सब कुछ मालूम होता है कि आगे क्या होने वाला है. वो आने वाले दिन का अंदाजा लगाता है कि लोगों को कब और कितनी मात्रा में कौन-सी चीज चाहिए.

मोदी ने ये घोषणाएं की

बता दें कि मोदी ने ऐलान किया कि अगर बीजेपी वापस सत्ता में आती है तो व्यापारियों को 50 लाख रुपये का लोन बिना गारंटी उपलब्ध कराया जाएगा.

मोदी ने कहा कि GST के अंतर्गत रजिस्टर्ड सभी व्यापारियों को 10 लाख रुपये का दुर्घटना बीमा उपलब्ध कराया जाएगा.

ये भी घोषणा हुई कि छोटे दुकानदारों के लिए पेंशन स्कीम लागू की जाएगी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि किसान क्रेडिट कार्ड की तरह ही सभी रजिस्टर्ड व्यापारियों के लिए व्यापारी क्रेडिट कार्ड की योजना लाई जाएगी.

पीएम ने गिनाई सरकार की उपलब्धियां

आपको बता दें कि पीएम मोदी ने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि, पिछले 5 साल में देश ईज ऑफ डूइंग बिजनेस की रैंकिंग में 65 पायदानों की छलांग मार कर 77 वें स्थान पर आ गया है. हम बहुत जल्दी 50वें स्थान पर आना चाहते हैं.

98% चीजों पर 18% से कम टैक्स

इसके अलावा पीएम मोदी ने कहा आपके सुझावों की वजह से रोजाना उपयोग की ज्यादातर वस्तुओं पर टैक्स जीरो है. वहीं 98% चीजें 18% से कम टैक्स के दायरे में हैं. मोदी ने जीएसटी की तारीफ करते हुए कहा कि पहले देश में कारोबारियों को जंगल के कानूनों और कानूनों के जंगल दोनों से जूझना पड़ता था लेकिन जीएसटी के आने से इस समस्या का समाधान निकला है।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!