Breaking News

40 से ज्यादा भाषा में 30,000 से ज्यादा लॉन्च स्टिकर्स लॉन्च

आजकल इंटरनेट की दुनिया में लोगों को मैसेंजिंग ऐप की काफी जरूरत है। आजकल अगर मैसेंजिंग ऐप ना हो लोगों के रोजाना काम में रूकावट आ जाती है। ऐसे में स्मार्टफोन यूजर्स के लिए मैसेंजिंग ऐप बहुत जरूरी है। इंटरनेट की दुनिया में मैसेंजिंग ऐप के लिए काफी सारे ऐप्स हैं। जिनमें व्हाट्सऐप, मैसेंजर इंस्टाग्राम जैसे ऐप्स काफी लोकप्रिय है।

इस लिस्ट में एक भारतीय मैसेंजिंग ऐप का भी नाम है। इस ऐप का नाम हाइक है। हाइक को भारत में ही बनाया गया है और धीरे-धीरे इस ऐप ने भारतीय यूजर्स के लिए दिल में जगह बनाई है। हाइक बाकी ऐप्स से थोड़ा अलग है। इस ऐप में चैटिंग करने का एक अलग ही मजा है। यूजर्स के अनुभव को बेहतर करने के लिए इस ऐप ने हमेशा कुछ ना कुछ नए फीचर्स को जोड़ने का काम किया है। इस बार हाइक ने ऐसा ही कुछ किया है।

loading...

40 से ज्यादा भाषा में 30,000 से ज्यादा स्टिकर्स

हाइक ने अपने यूजर्स को एक नए और शानदार चैटिंग का अनुभव कराने के लिए “हाइक स्टिकर्स चैट” को लॉन्च किया है। इसके जरिए यूजर्स को अपने किसी दोस्त या रिश्तेदारों से अक्षरों यानि टेक्स्ट में नहीं बल्कि स्टिकर्स में चैट करने का मौका मिलेगा। अभी तक यूजर्स कीबोर्ड से अपना सेंटेंश टाइप करके चैट करते थे लेकिन अब उन्हें टाइप करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। यूजर्स जिन शब्दों में रिप्लाई करना चाहेंगे उन्हें उसी शब्दों में स्टिकर्स मिलेगा जिसके जरिए वो रिप्लाई कर पाएंगे। यह वाकई में एक शानदार चैटिंग अनुभव होगा। हाइक ने 40 से ज्यादा भारतीय भाषाओं में 30,000 से ज्यादा स्टिकर्स के साथ इस स्टिकर्स चैट को पेश किया है।

हाइक के संस्थापक और सीईओ कवीन भारती मित्तल ने इस नए फीचर को लॉन्च करने के बाद कहा कि, “हमे हाइक स्टिकर्स चैट को लॉन्च करते हुए बेहद खुशी का अनुभव हो रहा है जो युवा भारतीयों को नए और व्यक्तिगत तरीके से अपने करीबी दोस्तों के साथ जुड़े रहने और अपनी भावनाओं को प्रकट करने के लिए एक अनूठा प्लेटफॉर्म प्रदान करेगा।

इसके स्टिकर्स हाइट स्टिकर चैट के सेंटर पर है और इन्हें मशीन लर्निंग की मदद से बनाया जाता है। हाइक के संस्थापक ने कहा कि, “यह ऐप हर यूजर्स के लिए कम्यूनिकेशन को बेहद सहज और आसान बनाता है और आप सही समय पर सही स्टिकर का इस्तेमाल करके अपने आप को अभिव्यक्त कर सकते हैं।

1 लाख से ज्यादा स्टिकर्स जुड़ेंगे

इसके अलावा कवीन ने कहा कि, “भारत जैसे विविधतापूर्ण देश में जहां कुछ किलोमीटर की दूरी के बाद बोली बदल जाती है, जिसके चलते कीबोर्ड हर भाषा को कवर नहीं कर सकता, ऐसे में नए युग के भारतीय इंटरनेट यूजर्स को कम्यूनिकेशन के सहज तरीके की जरूरत है। इस लॉन्च के साथ हम कीबोर्ड पर लोगों की निर्भरता कम कर इसी अंतराल को दूर करना चाह रहे हैं।

हाइक का कहना है कि इस ऐप से भारत में रहने वाले अलग-अलग बोली-भाषा वाले लोग अपनी भाषा में स्टिकर्स के जरिए चैट कर पाएंगे। उन्हें अब कीबोर्ड पर अपनी भाषा खोजने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इस वजह से हाइक कंपनी ने कहा कि वो इस स्टिकर्स चैटिंग में इस साल के अंत तक 1,00,000 से ज्यादा स्टिकर्स को पेश करेंगे जो ज्यादा से ज्यादा भारतीय भाषाओं में होंगे। इससे लोगों का चैटिंग अनुभव एक अलग स्तर का हो जाएगा।

  • स्टिकर्स सजेशन:- यूजर्स रिप्लाई करने के लिए जल्द से जल्द उचित स्टिकर्स को खोज सकते हैं।
  • क्विक रिप्लाई :- आप किसी को स्टिकर मैसेज भेज रहे हैं या किसी ने आपको स्टिकर मैसेज भेजा है तो आप उसपर टैप करके उचित फॉलोअप स्टिकर्स के साथ तुरंत रिप्लाई कर सकते हैं।
  • टेक्स्ट टू स्टिकर्स :- अब यूजर्स रियल टाइम में अपने टेक्स्ट को अनेक प्रकार के रोचक स्टिकर्स में बदल सकते हैं।
  • स्वाइप टू रिप्लाई :- इसके जरिए आप किसी के स्टिकर मैसेज पर एक स्वाइप के साथ एकदम जल्दी स्टिकर रिप्लाई कर सकते हैं।
  • मोमेंट्स:- टाइमलाइन का आकर्षत अपग्रेड करने के लिए मोमेंट्स एक नया और रोचक तरीका है। जिसके जरिए यूजर्स अपनी यादों को तस्वीरों में कैद करके अपने करीबी दोस्तों या रिश्तेदारों के साथ शेयर कर सकते हैं।
Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!