Breaking News

अपने यूजर्स की संख्या बढ़ाने में तेजी से कामयाब हो रही जियो कंपनी

जियो कंपनी ने पिछले दो सालों में भारतीय टेलिकॉम का काया पलट कर दिया है। कॉलिंग और इंटरनेट रेट इतने सस्ते हो गए हैं कि देश के कोने-कोने तक हर व्यक्ति इंटरनेट का यूज़ कर पा रहा है। जियो कंपनी ने हर चीज को इतना सस्ता कर दिया है कि लोगों को कंपनी पर काफी भरोसा हो गया है। इस वजह से जियो कंपनी काफी तेजी अपने यूजर्स की संख्या बढ़ाने में कामयाब भी हो रही है।

ऐसे में कुछ लोग जियो के प्रति लोगों के इस अंधे भरोसे का फायदा उठाने में भी लगे हुए हैं और कंपनी को इसका कुछ पता नहीं है। यहां तक कि पता होने के बाद कंपनी कोई एक्शन लेने को राजी नहीं है। दरअसल जियो कंपनी के नाम पर हमारे देश में कुछ लोगों की टीम एक बहुत बड़ा फर्जीवाड़ा चला रही है। इस फर्जीवाड़े में लोगों को जियो कंपनी का टॉवर लगवाने का ऑफर दिया जाता है। जिसके बदले लोगों से बड़ी राशि में पैसे ठगे जा रहे हैं। ये कारनामा पूरे देश में चल रहा है। इस पूरे फर्जीवाड़े को हम एक उदाहरण और तमाम सबूतों के साथ आपको बताते हैं।

loading...

पूरे देश में ऐसी धोखाधड़ी जारी

इसी तरह से भोपाल मध्य प्रदेश, हरियाणा, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल समेत पूरे भारत में जियो के ये फर्जी अधिकारी जियो कंपनी के नाम पर करोड़ों को फर्जी वाड़ा चला रहे है। ये लोग काफी वक्त से पूरे देश के लोगों को ठग रहे हैं लेकिन जियो कंपनी इस पार कोई एक्शन नहीं ले रही है।

हिंदी गिज़बोट ने जियो के एक फर्जी अधिकारी से उसके क्लाइंट के रूप में बात की, जिसमें वो अपनी धोखाधड़ी की प्रक्रिया को समझा रहा है। हम उस बातचीत को यहां अटैच कर रहे हैं आप इसे सुनिए और समझिए:-

हमने अमर की मदद और अपनी छानबीन के लिए जियो के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर ट्वीट किया। जियो कस्टमर केयर से इस बारे में बात की। जियो के कस्टमर केयर अधिकारी ने हमें बताया कि जियो कंपनी टॉवर लगाने का ऐसा कोई काम नहीं कर रही यह सब फर्जीवाड़ा है। इस पर हमनें जियो अधिकारियों से इस मामले में आगे की कार्यवाई करने को कहा तो उन्होंने कहा कि हम जल्द ही इस पर एक्शन लेकर सूचना देंगे, लेकिन दो महीने से ज्यादा बीत जाने के बाद भी जियो कंपनी की तरफ से अभी तक कोई एक्शन नहीं लिया गया है या कोई जवाब भी नहीं आया है।

हमने एक बार फिर ट्विटर के जरिए जियो कंपनी को गूगल पर आने वाले टॉवर इंस्टॉलेशन के वेबसाइट का लिंक भेजकर पूछा कि क्या ये वेबसाइट असली हैं या इसके जरिए फ्रॉजबाजी हो रही हैं..? इसपर @JioCare ट्वीटर हैंडल से जवाब आया कि, “इस चिंता को उजागर करने के लिए धन्यवाद। यह एक वैध वेबसाइट नहीं है। इसलिए, हम आपसे भविष्य में किसी भी तरह की धोखाधड़ी की घटनाओं से बचने के लिए ऐसी कॉल / मेल को नजरअंदाज करने का अनुरोध करते हैं.”

आपको बता दें कि ट्वीटर के जरिए ही कई लोगों ने जियो से इन फ़र्जी वेबसाइट के बारे में शिकायतें की हैं लेकिन अभी भी अगर आप गूगल पर Jio tower सर्च करेंगे तो ऐसी कई फर्जी वेबसाइट आपको मिल जाएगी, जो रोज लोगों को चूना लगा रहे हैं। दूसरी तरफ जियो कंपनी सिर्फ आश्वासन देने के अलावा कुछ नहीं कर रही है।

ऐसे में सवाल उठता है कि जियो कंपनी के भरोसे का फायदा उठाकर ऐसे फ्रॉड लोग देश के लाखों लोगों को करोड़ों रुपया ठग रहे हैं और जियो कंपनी इस पर कुछ एक्शन नहीं ले रही है। जियो कंपनी के नाम पर गूगल पर पेड वेबसाइट रन कर रही है। जियो कंपनी के नाम पर फर्जी बैंक अकाउंट्स मौजूद हैं और लोगों को ठगा जा रहा है। क्या इसपर जियो कंपनी कोई एक्शन लेगी या नहीं…?

फ़र्जी वेबसाइट्स

दरअसल, जियो कंपनी के नाम पर कुछ लोग फर्जी वेबसाइट चला रहे हैं। जिसके जरिए जियो के टॉवर लगाने का दावा किया जाता है। जियो की ये फर्जी वेबसाइट गूगल लिस्ट में टॉप पर रहती हैं। उन पर बकायदा ऐड्स भी आते हैं। इस वजह से आम लोग उन वेबसाइट्स पर आसानी से विश्वास भी कर लेते हैं।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!