Breaking News

रिलायंस जियो ने जोड़ा JIO TV में एक नया फीचर

मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली कंपनी रिलायंस जियो ने जियो टीवी (JIO TV) में एक नया फीचर जोड़ा है। अपने कस्टमर्स के व्यूइंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए रिलायंस जियो ने OTT सर्विस प्रोवाइडिंग ऐप Jio Tv में पिक्चर-टू-पिक्चर फीचर को एड किया है। इस नए फीचर के आने के बाद अब व्यूर्स ऐप में वीडियो देखते हुए भी चैटिंग और ब्राउसिंग आदि कर सकते हैं।

यानि अब किसी दूसरे टास्क के साथ साथ आपकी वीडियो भी जारी रहेगी। अगर वीडियो के दौरान आपको किसी मैसेज का नोटिफिकेशन आता है तो उसके देखने के साथ रिप्लाई भी किया जा सकेगा यानि अब व्हाट्सऐप पर चैटिंग के साथ आप वीडियो देख सकेंगे।

loading...

कैसे करें इस्तेमाल…?

इस फीचर को इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को गूगल प्ले स्टोर पर जाना होगा और जियो टीवी ऐप को अपडेट करना होगा और इसके बाद ऐप की सेटिंग से नए फीचर पिक्चर-टू-पिक्चर को परमिशन देनी होगी। बिना परमिशन के आपका नया फीचर काम नहीं कर सकेगा। जियो टीवी का अपडेटेड वर्जन सिर्फ एंड्रॉयड 8.0 या इससे ऊपर के ओपरेटिंग सिस्टम वाले यूजर्स की इस्तेमाल कर पाएंगे।

कैसा करेगा नया फीचर काम…?

बता दें कि पिक्चर-इन-पिक्चर एक मल्टी-विंडो मोड है. इसकी मदद से कोई दूसरा काम करते हुए वीडियो एक छोटी विंडो में चलेगी। इस तरह आप चैटिंग, ब्राउसिंग करने के दौरान भी वीडियो को लुत्फ उठा सकेंगे। आपको बता दें कि इस फीचर को कस्टमर्स की डिमांड पर जोड़ा गया है। जियो टीवी एक लाइव टीवी ऐप है जिसमें अलग अलग भाषाओं में कंटेट पेश किया जाता है. जियो टीवी को सिर्फ जियो यूजर्स की एक्सेस कर सकते हैं. कंपनी ने वादा किया है कि जियो टीवी का डेस्कटॉप कंप्यूटर के लिए भी सपोर्ट दिया जाएगा। जियो यूजर्स करीब 626 चैनल लाइव देख सकते हैं।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!