Breaking News

श्रीनगर के इन पोलिंग बूथों पर नहीं पहुंचा एक भी उम्मीदवार

गुरुवार को लोकसभा चुनाव 2019 के लिए देशभर में दूसरे चरण के मतदान डाले गए और लोगों ने बढ़ चढ़कर मतदान भी किया। वहीं जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में लगभग 90 पोलिंग बूथ ऐसे थे जहां एक भी वोटर नहीं पहुंचा। एक भी वोटर के न पहुंचने से चुनाव के बहिष्कार जैसी स्थिति देखने को मिली। 90 में से अधिकतर पोलिंग बूथ जम्मू कश्मीर के मेन इलाके में आते हैं।

श्रीनगर लोकसभा सीट के भीतर 8 विधानसभा सीटें आती हैं। बता दें कि जिन मतदान केंद्रों पर एक भी वोटर नहीं पहुंचा उनमें ईदगाह, हब्बा कदल, बटमालू और खनयार शामिल हैं। इन सभी बूथों पर सुबह से शाम तक सुरक्षा बल तैनात रहे लेकिन उनके अलावा वहां एक भी शख्स नहीं पहुंचा। ईदगाह विधानसभा क्षेत्र में महज 3.3 फीसदी मतदान हुआ। इसके अलावा सोनावर विधानसभा क्षेत्र, जहां पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला ने वोट डाले वहां केवल 12 फीसदीमतदान दर्ज हुआ।

loading...

आरएसएस के दिवंगत नेता की मां ने डाला वोट

आरएसएस के दिवंगत नेता चंद्रकांत शर्मा क माम ने किश्तवाड़ में अपने परिजनों के साथ वोट डाला। बता दें कि इसी साल 9 अप्रैल को किश्तवाड़ के एक स्वास्थ्य केंद्र के भीतर आतंकवादियों ने गोली मारकर आरएसएस नेता चंद्रकांत और उनके सुरक्षा गार्ड की हत्या कर दी था। चंद्रकांत की मां ने कहा कि वे अपने बेटे के हत्यारों को सजा दिलाने के लिए वोट डालने आई हैं।

दूसरे चरण में हुआ 66 फीसदी मतदान

लोकसभा चुनाव 2019 के दूसरे चरण का मतदान गुरुवार(18 अप्रैल) को संपंन्न हो गया है। चुनाव आयोग ने प्रेस कांफ्रेस कर जानकारी दी कि दूसरे चरण में करीब 66 फीसदी मतदान हुआ है। इस चरण में 11 राज्य और एक केंद्र शासित प्रदेश में मतदान हुआ है। दूसरे चरण में जिन सीटों में मतदान हुआ, उसमें सबसे ज्यादा सीटें तमिलनाडु और कर्नाटक की हैं। तमिनाडु की 38 और कर्नाटक की 14 सीटों पर मतदान हुआ। इसके अलावा उत्तर प्रदेश की 8,बिहार की 5,महाराष्ट्र की 10, ओडिशा की 5, असम की 5, छत्तीसगढ़ की 3, पश्चिम बंगाल की 3, जम्म कश्मीर की 2, मणिपुर की 1 और पुडुचेरी की 1 लोकसभा सीट पर मतदान हुआ।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!